व्यापारी से 45 लाख ठगे, कारों का स्कैप देने के नाम पर की वारदात

author-image
Lalit Upmanyu
एडिट
New Update
व्यापारी से 45 लाख ठगे, कारों का  स्कैप देने के नाम पर की वारदात

Indore.कार का स्क्रैप बेचने के नाम पर राजस्थान के दो व्यापारियों ने इंदौर के व्यापारी से 45 लाख रुपए ठग लिए। दो साल तक न माल दिया न पैसा लौटाया। पुलिस ने दोनों के खिलाफ केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।





इंदौर की क्लर्क कॉलोनी में रहने वाले विपिन निषाद स्क्रैप का कारोबार करते हैं। उन्होंने करीब डेढ़ साल पहले राजस्थान के बाड़मेर में रहने वाले दो व्यक्तियों विजय कोठारी और नितिन कोठारी से स्क्रैप खरीदने का सौदा ऑनलाइन किया था। दोनों ने विपिन को बताया था कि वे भी यही कारोबार करते हैं। इसके बाद विपिन ने उनसे 40 कारों का स्कैप खरीदने का सौदा किया। सौदा कुल 85 लाख में हुआ था। इसके एवज में उन्होंने आरटीजीएस के जरिए 45 लाख का भुगतान राजस्थान के व्यापारियों को किया था। तब तय हुआ था इस 45 लाख के बदले में आधा माल भेज देंगे लेकिन चार महीने तक माल नहीं पहुंचा तो विपिन ने उनसे संपर्क किया। उन्होंने कुछ दिन में रुपया लौटाने का आश्वासन दिया लेकिन न रुपए लौटाए न माल  भेजा। परेशान होने के बाद विपिन ने इंदौर पुलिस की शरण ली जहां जांच के बाद दोनों व्यापारियों पर केस दर्ज कर लिया ।







पुलिस के डर से फोन बंद







पुलिस ने दोनों व्यापारियों से फोन पर संपर्क किया। वे रुपया लौटाने की बात कर रहे थे । जब उन्हें बयान देने के लिए इंदौर बुलाया तो दोनों ने फोन बंद कर लिया। अब जल्दी ही इंदौर से टीम राजस्थान भेजी जाएगी। 



 



lakh Rajasthan car केस दो सौदा विपिन कोठारी बाड़मेर Indore rtgs 45 व्यापारी scrap 85