मंडप में बैठा रह गया दूल्हा, दुल्हन जेवर-पैसे लेकर हुई गायब

author-image
Sootr Desk rajput
एडिट
New Update
मंडप में बैठा रह गया दूल्हा, दुल्हन जेवर-पैसे लेकर हुई गायब

BHIND. मध्यप्रदेश के भिंड में दूल्हा बारात लेकर मंडप तो पहुंचा, लेकिन दुल्हन ही नहीं पहुंची। बिचौलिए ने शादी के बदले 5 लाख रुपए लिए थे। जब दोनों ही मंडप में नहीं पहुंचे, तब दूल्हे को अपने साथ हुई ठगी का एहसास हुआ। इसके बाद दूल्हे ने थाने में केस दर्ज कराया। मामला दबोह क्षेत्र का है। पुलिस ने जांच शुरू कर दी है।





यह है पूरा मामला





लहार क्षेत्र के नानपुरा गांव में रहने वाले 32 साल के सतीश बिरथरे किसान हैं। परिवार वाले सतीश के लिए रिश्ता देख रहे थे। इसी दौरान उसकी मुलाकात बावली नदीगांव उत्तर प्रदेश में रहने वाले सालिगराम दुबे से हुई। सालिगराम ने उसे शादी करवाने की बात कही।





शादी के बदले मांगे थे 5 लाख रुपए





जिसके सालिगराम और पप्पू तिवारी नाम का युवक सतीश और उसके परिजन को टीकमगढ़ जिले के पलेवा गांव लेकर गए। यहां शादी के लिए लड़की दिखाई। सतीश को लड़की पसंद आ गई। शादी की बात पक्की हुई, और सगाई की रस्में पूरी हुईं। रस्म में फल, मिठाई, कपड़े समेत सोने-चांदी के आभूषण भी भेंट में दिए गए। सालिगराम ने रिश्ता करवाने के 5 लाख रुपए लिए थे।





शादी की तारीख 2 मई तय की गई। लड़की के परिवार वालों को शादी के लिए दबोह क्षेत्र का सिद्ध स्थल रेहकोला माता मंदिर पर आना था। शादी के लिए लड़के वालों ने इंतजाम किया था। यहां खाने-पीने से लेकर ठहरने की व्यवस्था की गई थी। इसके अलावा, लड़के वालों ने गांव में मंडप में खाना भी दिया था।





मायूस होकर लौटा दूल्हा





दुल्हन लाने के लिए सतीश बारात लेकर 2 मई को दबोह पहुंचा। यहां दिनभर इंतजार करता रहा। कई बार फोन करने के बाद भी सालिगराम और पप्पू तिवारी थोड़ी देर में आने की बात करते रहे। रात 2 बजे के बाद फोन रिसीव करना बंद कर दिया। इसके बाद दूल्हा और बाराती वापस लौट आए। इसके बाद मुकेश को ठगी का एहसास हुआ। मुकेश थाने पहुंचा तो दबोह पुलिस ने शिकायत दर्ज किए बिना ही लौटा दिया। राजनीतिक हस्तक्षेप के बाद पुलिस ने मामले में केस दर्ज किया।



Madhya Pradesh मध्यप्रदेश Bhind News भिंड न्यूज लुटेरी दुल्हन MP Crime News Mp news in hindi मध्यप्रदेश न्यूज हिंदी मध्यप्रदेश क्राइम न्यूज fraud bride fraud marriage फर्जी दुल्हन फर्जी शादी भिंड