Shivpuri: घर में मेहंदी रचाकर बैठी थी युवती, प्रेमी भगाने नहीं आया तो लगाई फांसी

author-image
Sootr Desk rajput
एडिट
New Update
Shivpuri: घर में मेहंदी रचाकर बैठी थी युवती, प्रेमी भगाने नहीं आया तो लगाई फांसी

Shivpuri. शिवपुरी के फिजिकल थानांतर्गत संजय कॉलोनी क्षेत्र में रहने वाली एक युवती ने शुक्रवार दोपहर फांसी लगा ली। प्रेमी के धोखा देने के बाद युवती ने आत्महत्या कर ली। इसके साथ ही आठ साल से चली आ रही प्रेम कहानी का अंत हो गया। बेटी‎ की मौत के लिए पिता ने उसके बॉयफ्रेंड को जिम्मेदार ठहराया। भागकर शादी करने के लिए युवती ने एक दिन पहले रात में मेहंदी‎ रचा ली थी, लेकिन बॉयफ्रेंड ने मना करते हुए दो दिन बाद चलने का कहा। युवती ने फांसी तब लगाई, जब उसके माता-पिता घर से बाहर गए हुए थे। जानकारी के बाद पुलिस ने केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।





परिवार वाले शादी के लिए नहीं थे तैयार





संजय कॉलोनी निवासी रामस्वरूप राठौर की 22 साल की बेटी रेणु का अपने पड़ोस में ही रहने वाले एक युवक कपिल खटीक से आठ साल से प्रेम प्रसंग चल रहा था। रेणु के माता-पिता ने उसे कई बार समझाया कि इससे समाज और मोहल्ले में बदनामी हो रही है, लेकिन वह नहीं मानी। रेणु ने अपने माता-पिता को कह दिया कि वह शादी करेगी तो सिर्फ कपित खटीक से। बेटी की जिद के आगे पिता टूट गया और उसने कपिल के घर जाकर पिता से शादी की बात की। रामस्वरूप ने मुताबिक, कपिल के पिता और भाई ने भी शादी से इनकार कर दिया थे। 





प्रेमी की वादाखिलाफी के बाद लगाई फांसी





जब परिवार वाले शादी के तैयार नहीं हुए तो रेणु और कपिल ने भाग कर शादी करने का फैसला किया। इसी के लिए रेणु ने गुरुवार रात अपने हाथों में मेंहदी रचाई और अपनी मां को भी इस पूरी योजना के बारे में बताया। शुक्रवार को जब रेणु के माता-पिता मजदूरी पर निकल गए तो वो कपिल के आने का इंतजार करने लगी, लेकिन कपिल नहीं आया। रेणु के पिता का कहना है कि कपिल शादी की बाद टालने लगा था। इससे पहले भी उसने कई बार शादी की तारीख टाल दी थी। जिससे रेणु पूरी तरह टूट चुकी थी और उसने घर में बनी दुकान में जाकर फांसी लगा ली।





फोन से खुलेंगे कई अन्य राज





अभी इस बात का खुलासा नहीं हुआ है कि आत्महत्या करने से पहले रेणु ने कोई सुसाइड नोट छोड़ा है या नहीं, लेकिन उसके पिता का कहना है कि अगर रेणु के मोबाइल फोन का रिकॉर्ड खंगाला जाए तो कई राज सामने आ जाएंगे। रामस्वरूप के अनुसार उसके मोबाइल का काल रिकार्ड इस बात की पुष्टि कर देगा कि कपिल ने रेणु को प्यार में धोखा दिया है। इसी के कारण क्षुब्ध होकर उसने आत्महत्या की है।



Madhya Pradesh मध्यप्रदेश Shivpuri News शिवपुरी न्यूज MP Crime News Mp news in hindi मध्यप्रदेश न्यूज हिंदी मध्यप्रदेश क्राइम न्यूज shivpuri girl suicide shivpuri love affair suicide शिवपुरी लड़की सुसाइड शिवपुरी प्रेम प्रसंग आत्महत्या