ग्वालियर में भतीजे ने अपने स्टेशन मास्टर चाचा और मेडिकल ऑफिसर बहन सहित चार लोगों को चाकू से गोदा, पीड़ित और आरोपी दोनों जख्मी

author-image
Shivasheesh Tiwari
एडिट
New Update
ग्वालियर में भतीजे ने अपने स्टेशन मास्टर चाचा और मेडिकल ऑफिसर बहन सहित चार लोगों को चाकू से गोदा, पीड़ित और आरोपी दोनों जख्मी

देव श्रीमाली, GWALIOR. जिले से एक बेहद हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहां एक युवक ने अपने दोस्त के साथ मिलकर चाचा और चचेरे भाई-बहनों पर चाकू से हमला कर दिया। चीख पुकार सुन मौके पर पहुंचे स्टेशन मास्टर ने बेटे व बेटियों की हालत देखकर उन्हें बचाने का प्रयास किया। आरोपियों ने उन पर भी हमला कर दिया। जिसमें वो भी जख्मी हो गए।  पूरी घटना ग्वालियर में विंडसर हिल में रविवार सुबह करीब 4 बजे की है। रविंद्र कुमार वर्मा रायरू में स्टेशन मास्टर है। उसका भतीजा अपने दोस्त के साथ उनके फ्लैट पर आया था।





स्टेशन मास्टर हैं चाचा





बताया गया कि सिरोल थाना क्षेत्र स्थित ग्वालियर शहर की सबसे पॉश टाउनशिप विंडसर हिल्स में रहने वाले (मूलतः उरई यूपी) रविन्द्र कुमार वर्मा रेलवे अधिकारी हैं और वर्तमान में रायरू रेलवे स्टेशन पर बतौर स्टेशन मास्टर तैनात हैं। उनके परिवार में एक बेटा रोहित और दो बेटियां पारुल-निकिता हैं, जिनमें से एक भिंड में कार्यरत मेडिकल ऑफिसर है, जो रविवार को अवकाश होने के कारण शनिवार यानी 12 नवंबर को ग्वालियर आ गई थीं।





कल रात आया भतीजा





रविन्द्र ने बताया कि शनिवार देर रात  साढ़े बारह बजे उसका भतीजा सोनू उर्फ सुमित वर्मा अपने एक दोस्त निखिल गुप्ता के साथ उनके घर पहुंचा। सोनू नोएडा में जॉब करता है और अक्सर उनके घर आता-जाता रहता है । इसलिए जब वे दोनों आए तो उन्होंने इन दोनों को बैठक में सुला दिया और सब अपने-अपने कमरे में सोने चले गए।





नींद खुली तो दोनों कमरे में चाकू लिए खड़े थे





बताया गया कि रात दो बजे तक सोनू और निखिल बैठक में बैठकर बातें करते रहे। चार बजे अचानक रोहित की नींद खुली तो सामने का नजारा देखकर घबरा गए। सोनू और उनका दोस्त उनके कमरे में पलंग के सामने चाकू लिए खड़े थे। इसको देखकर हडबड़ाकर उसने उठने की कोशिश की तो उन दोनों ने उस पर और पास ही में लेटी उसकी बहन पारुल पर चाकू से हमला कर दिया। घायल होने पर उन्होंने चीख-पुकार मचाई तो उसकी दूसरी बहन निकिता भी जागकर उनके पास पहुंची और उन्हें बचाने की कोशिश की, तो वे दोनों चाकू लेकर उस पर भी टूट पड़े। चाकू लगने से वह वहीं बेहोश होकर गिर पड़ी।





चाचा ने किया जमकर मुकाबला





आवाज सुनकर रविन्द्र वर्मा भी अपने कमरे से निकलकर वहां पहुंचे तो दोनों हमलावर पारुल का गला घोंट रहे थे। रविन्द्र ने उन्हें धक्का देकर उसकी गर्दन छुड़ाई तो वे खून से सना चाकू लेकर उनकी तरफ झपटे। 





बेलन से किया बचाव





वर्मा ने पुलिस को बताया कि हमलावरों के सिर पर खून सवार था। वे बेटी का गला घोंट रहे थे और बाकी तीन चाकू से बुरी तरह घायल पड़े थे। उनकी समझ नहीं आया तो वे किचन में गए और उनके हाथ में बेलन आ गया तो उन्होंने बेलन से ही इनका मुकाबला किया। इस धक्का-मुक्की में इनके हाथ का चाकू गिरकर उनके हाथ लग गया और उन्होंने इसी से उनके पैरों पर प्रहार किया।





पड़ोसियों ने पुलिस को बुलाया





इस घटनाक्रम की चीख पुकार सुनकर उनके पड़ौसी भी जाग गए और उन्होंने तत्काल कंट्रोल रूम और सिरोल थाना पुलिस को कॉल कर इसकी जानकारी दी। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची तो वहां चार लोग लहू लुहान पड़े थे। भतीजे के पैरों में भी घाव थे। पुलिस ने तत्काल घायलों को उपचार के लिए भेजा।





घायल स्टेशन मास्टर ने बताई ये वजह





घायल स्टेशन मास्टर ने बताया कि आरोपी उनके भाई का बेटा है और हम लोग अक्सर इसको मदद करते रहते हैं। विगत दिनों उसने फिर बीस हजार रुपए मांगे थे लेकिन उन्होंने मना कर दिया था क्योंकि  एक दिन पहले ही उन्होंने सोनू के पिता यानी अपने भाई को बीस हजार रुपए दिए थे। पैसे न देने से नाराज सोनू ने इतना घातक कदम उठा लिया। उसका इरादा पूरे परिवार को सोते में ही मौत के घाट उतारने का था। 





पत्नी को परेशान करने से था नाराज





सिरौल थाना प्रभारी गजेंद्र धाकड़ का कहना है कि प्राथमिक पूछताछ में आरोपी सोनू ने बताया कि एक माह पहले जब वह अपनी पत्नी की डिलेवरी कराने ग्वालियर आया था, तब रोहित ने उसकी पत्नी को बहुत परेशान किया था। इस बात से वह नाराज था और इसीलिए वह सबक सिखाना चाहता था लेकिन सोनू द्वारा बताई गई यह वजह किसी के गले नहीं उतर रही। फिलहाल पुलिस ने केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। थाना प्रभारी धाकड़ ने बताया कि दोनों आरोपी भी  घायल हैं उनका भी इलाज चल रहा है।



MP Crime News एमपी क्राइम न्यूज nephew stabbed uncle in gwalior massacre on cousin sister ग्वालियर में भतीजे ने चाचा को मारी चाकू चचेरे भाई बहन पर जनलेवा हमला