महिलाओं से 40 लाख की ठगी में कथा वाचक को गुजरात से गिरफ्तार किया

author-image
Lalit Upmanyu
एडिट
New Update
महिलाओं से  40  लाख की ठगी में कथा वाचक को गुजरात से गिरफ्तार किया

Indore. हरिद्वार में कथा करवाने के नाम पर इंदौर की तीन हजार महिलाओं से करीब 40 लाख की धोखाधड़ी करने वाले गुजरात के कथा वाचक प्रभु महाराज उर्फ अजीत चौहान को पुलिस ने गुजरात से गिरफ्तार कर लिया।



कथा वाचक के खिलाफ हाल ही में द्वारकापुरी थाने में महिलाओं ने केस दर्ज करवाया था। महाराज करीब डेढ़ साल पहले इंदौर के सूर्यदेव नगर में कथा करने आया था तब उसने महिलाओं से कहा था कि कथा का उनका अगला पड़ाव हरिद्वार होगा। यदि कोई महिला, बुजुर्ग वहां कथा करवाने और आने के इच्छुक हों तो बताएं । इसके लिए उसने पांच सौ से पांच हजार रुपए तक एकत्रित करवाए। करीब तीन हजार महिलाओं ने मिलकर उसे करीब 40 लाख रुपए इकट्ठा करके दिए थे। महाराज ने श्रृद्धालुओं को हरिद्वार आने-जाने के खर्च वहन वादा भी किया था। बाद में लॉक डाउन लग गया तो बात अटक गई। करीब एक साल इसी में निकल गया। जब हालात सामान्य हुए तो महिलाओं ने बाबा से संपर्क कर हरिद्वार में कथा और आने-जाने का वादा याद दिलाया। शुरू में तो बाबा ने कोई साफ जवाब नहीं दिया, बाद में वो फोन पर ही लोगों को टालने लगा। कई महीनों तक ऐसा ही चलता रहा तो ठगाए लोगों ने पुलिस की शरण ली। उसके बाद केस दर्ज कर पुलिस उसे भावनगर (गुजरात) से गिरफ्तार कर लाई।





उद्योगपित की कार से उड़ाया बैग





कार का कांच खुलवाकर, बातों में उलझाकर बैग उड़ाने की कम से कम एक दर्जन घटनाएं इंदौर में हो चुकी हैं। मंगलवार को फिर एक उद्योगपति को ऐसे ही चकमा देकर चोर कार से बैग और मोबाइल ले उड़े। घटना एलआईजी लिंक रोड पर हुई। उद्योगपति अरुण दीक्षित ने बताया कि वे रिंग रोड से एलआईजी लिंक रोड पर जा रहे थे। चौराहे पर रेड लाइट होने से कार रोक दी। पीछे से बाइक पर आए दो लोगों ने  जोर-जोर से कांच थपथपाना शुरू कर दिया। मैं कुछ समझता उससे पहले दूसरी तरफ से भी दूसरे युवक ने कांच थपथपाना शुरू कर दिए । दोनों तरफ से यह हरकत होते देख मैं कुछ समझा नहीं। कार का दरवाजा खोलकर बाहर निकला । युवकों से थोड़ी बहस हुई । उसके बाद वो चले गए। मैं भी रवाना हो गया। थोड़ी देर बाद मुझे समझ आया कि यह मेरी कार का गेट खुलवाने की साजिश थी । मुझे बहस में उलझाकर उन्हीं के दूसरे चोर  साथी बैग और मोबाइल फोन ले उड़े।



द्वारकापुरी भावनगर कथा prabhu lakh 40 maharaj Haridwar धोखाधड़ी katha gujrat पुलिस arrested fraud Indore महिलाओं