Indore. कारोबारी के यहां एक करोड़ की चोरी, दो हफ्ते बाद भी पुलिस खाली हाथ

author-image
Lalit Upmanyu
एडिट
New Update
Indore. कारोबारी के यहां एक करोड़ की चोरी, दो हफ्ते बाद भी पुलिस खाली हाथ

Indore. सत्तर लाख नकद, 35 लाख के जेवर। एमआर-9 के साईं-संपदा अपार्टमेंट में रहने वाले कारोबारी के यहां हुई करीब एक करोड़ की चोरी का यह आंकड़ा सुन पुलिस भी भौंचक है। दो हफ्ते पहले जब चोरी हुई  थी तब यह आंकड़ा 25 लाख था। इसमें भी नगद 1.75 लाख बताए गए थे। हालांकि पुलिस पहले दिन से ही इस चोरी में तेजी से पड़ताल कर रही है।



फरियादी का नाम स्वस्तिक अग्रवाल है जो नमकीन का कारोबार करते हैं। 22 मई को वे पत्नी के साथ मंदिर गए इतनी देर में चोरों ने उनके फ्लैट का ताला तोड़कर घटना को अंजाम दे दिया। उसके बाद से पुलिस ने जब जांच आगे बढ़ाई पता चला कि अंतराज्यीय गिरोह ने चोरी की है। चोर कार से आए थे जो 21 मई को गाजियाबाद से चली और 22 मई को इंदौर पहुंची। माल उड़ाने के बाद 23 मई को उप्र के श्रीनगर में पहुंच गई थी। यह सारा रूट पुलिस ने एनएचआई से मिले फास्टेग रेकॉर्ड से निकाला। 



 





पहले स्थानीय फुटेज निकाले





जांच के दौरान पुलिस घटना स्थल के  आसपास के फुटेज निकाले  तो अग्रवाल की इमारत के रूट पर ही बने  एक इलेक्ट्रानिक शो-रूम के पास एक कार दिखाई दी जो इस क्षेत्र में लगातार चक्कर लगा रही थी। नंबर के आधार पर कार कल्याण (महाराष्ट्र) की निकली। यही कार एबी रोड होते हुए मांगलिया टोल से भी गुजरी। आगे जाकर चोरों ने उसकी नंबर प्लेट भी बदल दी। जब बदली नंबर प्लेट के आधार पर पुलिस गाजियाबाद पहुंची तो पता चला इस नंबर की असली कार जब्त होकर फायनांस कंपनी के यार्ड में खड़ी है। 



 





अन्य शहरों में भी की वारदात





जानकारी के मुताबिक पुलिस ने गिरोह का पता लगा लिया है। इन चोरों ने इंदौर के अलावा ग्वालियर, देवास, भोपाल आदि शहरों में भी इसी तरह घटना को अंजाम दिया है। सारी जानकारी लगने के बाद भी फिलहाल तो पुलिस खाली हाथ है। 



स्वस्तिक अग्रवाल एनएचआई मांगलिया टोल Theft gajiyabad one sai sampada mig police Crore Indore नमकीन कारोबारी