सीकर में गैंग्स्टर राजू ठेठ की दिनदहाड़े गोली मारकर हत्या, सिद्धू मूसेवाला मर्डर में शामिल लॉरेंस बिश्नोई गैंग ने ली जिम्मेदारी

author-image
Vijay Choudhary
एडिट
New Update
सीकर में गैंग्स्टर राजू ठेठ की दिनदहाड़े गोली मारकर हत्या, सिद्धू मूसेवाला मर्डर में शामिल लॉरेंस बिश्नोई गैंग ने ली जिम्मेदारी

SIKAR. राजस्थान के सीकर में एक बार फिर से गैंगवार की घटना सामने आई है। गैंग्स्टर राजू ठेठ की गोली मारकर हत्या कर दी गई है। ये वारदात सीकर के उद्योग नगर क्षेत्र में हुई है। राजू ठेठ को घर के पास ही अज्ञात बदमाशों ने गोली मारकर मौत के घाट उतार दिया है। 





गैंगस्टर राजू ठेठ की हत्या,लॉरेंस विश्नोई गैंग ने ली जिम्मेदारी





राजस्थान के कुख्यात गैंग्स्टर राजू ठेठ का सीकर में 3 दिसंबर शुक्रवार को गैंगवार में मर्डर हो गया। कोचिंग की ड्रेस में पहुंचे बदमाशों ने ठेठ को घंटी बुलाकर बाहर बुलाया और फायरिंग कर दी। ठेहट को 3 से ज्यादा गोली लगने की जानकारी है। राजस्थान के पुलिस महानिदेशक (DGP) उमेश मिश्रा ने बताया कि इस फायरिंग का एक बदमाश ने वीडियो भी बनाया। हत्या करके बदमाश अल्टो कार से भागे हैं। इधर, लॉरेंस विश्नोई गैंग के गैंग्स्टर रोहित गोदारा ने इसकी जिम्मेदारी ली है। बताया जा रहा है कि फायरिंग में भी एक व्यक्ति की मौत हुई है। वो घटना का वीडियो बना रहा था तभी बदमाशों ने उस पर फायरिंग कर दी।





भोपाल गैस त्रासदी की कहानी, यह खबर जरूर पढ़िए





वो काली रात जब 45 टन मिथाइल आइसोसाइनेट सब निगल गई, मौत की नींद सो गए 16 हजार लोग, सरकारी आंकड़ों में सिर्फ 3 हजार बताया





आरोपियों की तलाश में राजस्थान पुलिस





डीजीपी मिश्रा ने बताया कि बदमाश पंजाब और हरियाणा बॉर्डर की तरफ जाएंगे। इन बदमाशों के पीछे राजस्थान पुलिस है पूरे प्रदेश भर में कड़ी सुरक्षा के आदेश दे दिए गए हैं। सभी SHO को फील्ड में रहने के आदेश दिए गए हैं। पुलिस ने बताया कि शहर के पिपराली रोड पर ठेठ का घर है। यहां हुई फायरिंग में नागौर के एक व्यक्ति की भी गोली लगने से मौत हुई है। जानकारी के अनुसार मृतक फायरिंग का वीडियो बना रहा था। इसलिए आरोपियों ने उस पर भी फायरिंग कर दी। इस एरिया में लगे CCTV फुटेज की जांच में चारों बदमाश नजर आए हैं। इसमें वे हथियारों के साथ भागते नजर आ रहे हैं।





पुलिस अधिकारियों ने किया मौका मुआयना





फायरिंग की जानकारी मिलते ही सीकर SP कुंवर राष्ट्रदीप समेत बड़े पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंच गए और DGP के निर्देश पर पूरे राज्य में नाकाबंदी की गई है। ठेठ की गैंग शेखावाटी में काफी सक्रिय थी और आनंदपाल गैंग से भी उसकी दुश्मनी थी। आनंदपाल के एनकाउंटर के बाद भी दोनों गैंग में वर्चस्व की लड़ाई जारी थी।





गोली मारने के बाद चेक किया कहीं जिंदा तो नहीं





इस पूरे हत्याकांड के कई CCTV फुटेज भी सामने आए हैं। जिसमें बदमाशों ने गोली मारने के बाद जमीन पर पड़े राजू को चेक किया कि कहीं वो जिंदा तो नहीं है। राजू ठेहट के मर्डर की जिम्मेदारी लॉरेंस ग्रुप के रोहित गोदारा ने ली है। गोदारा ने एक पोस्ट भी किया है, जिसमें लिखा है कि ये हमारे बड़े भाई आनदंपाल और बलबीर की हत्या में शामिल था। जिसका बदला आज हमने इसे मारकर लिया है।





आनंदपाल और राज ठेठ में चल रही थी रंजिश, सुभाष बानूड़ा पर शक





आनंदपाल और राजू ठेठ के बीच लंबे समय से रंजिश चल रही थी। हत्या के पीछे आनंदपाल गैंग के बलबीर बानूड़ा के बेटे सुभाष बानूड़ा का हाथ बताया जा रहा है। बलवीर बानूड़ा की राजू ठेट ने हत्या कराई थी। बताया जा रहा है कि गैंग्स्टर सुभाष दो साल से ठेट को मारने की फिराक में था। हालांकि, पुलिस ने अब तक इस बारे में कुछ नहीं कहा है। सुभाष बानूड़ा और रोहित गोदारा साथी हैं।





सीकर बंद करवा रहे जाट समाज के लोग





राजू ठेठ की मौत के बाद लोगों में काफी आक्रोश है। जाट समाज की ओर से सीकर की दुकानों को बंद कराया जा रहा है, बड़ी संख्या में लोग पैदल चलते हुए पूरे मार्केट को बंद करवा रहे हैं।





पुलिस ने पकड़ा तो फिर सीकर रहने लगा था





राजू ठेहट सीकर के बाद जयपुर में अपनी जड़ें मजबूत करना चाहता था। इसी मकसद से उसने जयपुर को अपना सुरक्षित ठिकाना बना लिया था। इतना ही नहीं विवादित जमीनों और सट्टा कारोबारियों पर भी राजू ठेहट की नजरें थी। लेकिन महेश नगर थाना पुलिस ने शांति भंग के आरोप में गिरफ्तार किया था। इसके बाद राजू ठेठ वापस सीकर शिफ्ट हो गया था।





सीकर बॉस के नाम से बुलाते थे





गैंग्स्टर्स  राजू ठेठ लग्जरी लाइफ जीने का शौकीन था। वह महंगी कार और बाइक पर काफिले के साथ घूमता था। गैंग्स्टर राजू ठेठ को सीकर बॉस के नाम से बुलाया जाता था।





जयपुर में 3 करोड़ के मकान में रहता था राजू





जयपुर जेल में बंद रहने के दौरान अपनी गैंग को बढ़ाने के मकसद से जयपुर में भी अपना ठिकाना बनाया। उसको जयपुर के स्वेज फार्म में जिस मकान से पकड़ा, उसकी कीमत 3 करोड़ रुपए बताई जा रही है ।दरअसल,राजस्थान में गैंग्स्टर आनंदपाल सिंह और राजू ठेहट में करीब दो दशक वर्चस्व की लड़ाई चली थी। आनंदपाल के एनकाउंटर के बाद राजू ठेहट का वर्चस्व हो गया। जेल में बंद होने के दौरान भी उसके फिरौती मांगकर संरक्षण देने के कई मामले सामने आए थे। राजू ठेठ गैंग (RTG) परिवार से लोग गैंगस्टर के साथ जुड़ रहे हैं।





रील बनाकर सोशल मीडिया पर डालता था





गैंग्स्टर राजू ठेठ ने अपना वर्चस्व तो बना लिया। लोगों में सक्रिय रहने के लिए वह रील बनाकर सोशल मीडिया पर भी डालता रहता था। महंगी कार और बाइक का शौकीन राजू ठेठ जयपुर के अपने ठिकाने पर कई बार घूमता नजर आ जाता था। कभी अकेले बाइक राइडिंग तो कभी नई लग्जरी कार राइड करते हुए भी ठेठ अक्सर वीडियो बनाकर सोशल मीडियो पर शेयर करता था। अपने गनमैन और कारों के काफिले के साथ भी वह रील्स बनाता था।





9 महीने पहले पुलिस राजू को उसके 4 साथियों के साथ पकड़ा था





9 महीने पहले जयपुर में ठेहट के साथ उसके चार साथियों को भी पकड़ा था। इनमें उसके तीन गनमैन और एक रसोइया भी थे। करीब 3 महीने पहले जमानत पर जेल से बाहर आने के बाद राजू ठेहट गैंग को बढ़ाने में लगा था।





राजनीति में उतरने की थी तैयारी





सोशल मीडिया पर सक्रिय राजू ठेठ की भरतपुर के जिला प्रमुख राजवीर, जयपुर के सांगानेर पंचायत समिति के ग्राम पंचायत पवालियां सरपंच रामराज चौधरी और चाकसू विधानसभा यूथ कांग्रेस अध्यक्ष कैलाश चौधरी के साथ फोटो शेयर कर रखी थी। माना जा रहा है कि राजू ठेठ राजनीति में जल्द से जल्द सक्रिय होना चाहता था। ऐसे में वो पहले से राजनीति में सक्रिय अपने परिचितों से संपर्क साध कर चर्चा करता रहता था। मीटिंग के दौरान शूट किए फोटो भी चर्चा में बने रहते थे। बदमाशों की टोली के साथ घूमने, खाने-पीने की फोटो भी राजू ठेठ शेयर करता था।





शेखावटी के बाद जयपुर में भी बनाया नया ठिकाना





राजस्थान का कुख्यात गैंग्स्टर राजेन्द्र उर्फ राजू ठेहट ने शेखावटी के बाद जयपुर को अपना नया ठिकाना बनाया था। ठेहट ने जयपुर के महेश नगर स्थित स्वेज फार्म में BJP नेता (पूर्व विधायक) प्रेम सिंह बाजोर के मकान को ठिकाना बनाया था। सुरक्षा के लिए घर पर 30 से ज्यादा CCTV लगाए थे। 3 गनमैन भी साथ रहते थे।





जयपुर के घर में किया था गृह प्रवेश





इसी साल फरवरी में जयपुर के महेश नगर के घर में उसने गृह प्रवेश किया था। इससे पहले उसने कॉलोनी के गेट को गली के कोने से हटवाया था। इसी गेट को अपने ठिकाने के पास लगवाया है। यह गेट गैंग्स्टर ठेठ के आने के बाद से ही लॉक कर दिया गया था। खास मेंबर की एंट्री के लिए ही यह गेट खोला जाता था। यहां पास ही पड़े खाली प्लॉट में गाड़ियां पार्क कराई जाती थीं।



Lawrence Vishnoi gang Raju Theth murder Sikar Rajasthan Raju Theth murder Raju Theth ​​​​​​​राजू ठेठ की हत्या लॉरेंस विश्नोई सिद्दू मूसेवाला मर्डर रोहित गोदरा ने ली जिम्मेदारी लॉरेंस विश्नोई गैंग राजस्थान के सीकर में राजू ठेठ की हत्या Lawrence Vishnoi Siddu Musewala Murder