Indore. छात्रा की खुदकुशी में रीवा ननि के अफसर पर शक, सुसाइड नोट में नाम

author-image
Lalit Upmanyu
एडिट
New Update
Indore.  छात्रा की खुदकुशी में रीवा ननि के अफसर पर शक, सुसाइड नोट में नाम

Indore.पीएससी की छात्रा की खुदकुशी के मामले में नया मोड़ आ गया है। छात्रा ने अपने सुसाइड नोट में जिस टीचर का नाम लिखा था, उस नाम का व्यक्ति दरअसल रीवा (Riwa)  नगर निगम में अफसर है जो खुद प्रतियोगी परीक्षा पास कर चुका है। छात्रा उसके पास गाइडेंस लेने जाती थी। उसका नाम पुष्करनाथ पटेल (Pushkar nath Patel) है। पुलिस नाम की तस्दीक कर रही है।



भंवरकुआ थाना (Bhanwarkua thana) क्षेत्र में किराए के मकान में रहकर पीएससी की तैयारी कर रही उक्त छात्रा ने मंगलवार को खुदकुशी कर ली थी। वो मूलतः रीवा की रहने वाली थी। मरने से पहले उसने सुसाइड नोट लिखा था जिसमें किसी टीचर द्वारा शोषण और शादी के नाम पर धोखा देने की बात कही थी। बुधवार को छात्रा का भाई इंदौर पहुंचा और सुसाइड नोट पढ़कर बताया कि बहन ने जिस पुष्करनाथ पटेल का नाम लिखा है उस नाम का व्यक्ति रीवा नगर निगम में अफसर है। वो प्रतियोगी परीक्षा पास कर चुका था इसलिए बहन उसके पास पढ़ाई करने जाती थी। पुलिस सुसाइड नोट में लिखे नाम और रीवा अफसर के बारे में तस्दीक करेगी। गौरतलब है कि छात्रा ने सुसाइड नोट में जो लिखा था उसमें यह भी था कि-भैया, मैंने किसी पर इतना भरोसा कर लिया जो शायद उसके लायक नहीं था। यह मेरी गलती थी। उसे कभी माफ मत करना। उसका नाम पुष्करनाथ पटेल है। पढ़ाई के नाम पर उसने मेरा शोषण किया। शादी का कहता था लेकिन बाद में धोखा दे दिया। मैं जान दे रही हूँ।





प्रतिभाशाली थी छात्रा





छात्रा बेहद प्रतिभाशाली थी। वह पहले भी पीएससी की प्री-एक्जाम पास कर चुकी थी। हाल ही में उसने यूपीएससी की प्री एक्जाम दी थी। पीएससी के लक्ष्य को पूरा करने के लिए ही वह रीवा से इंदौर आई थी और यहां परिचितों के साथ कमरा लेकर रह रही थी। 



 



PSC इंदौर Indore नगर-निगम रीवा SUICIDE Student ख़ुदकुशी NAGAR NIGAM Riwa Pushkarnath Patel Bhanwarkua thana पुष्करनाथ पटेल