करणी सेना प्रमुख की हत्या के बाद उठ रहा बड़ा सवाल? लॉरेंस बिश्नोई की गैंग का कौन है सरपरस्त? कब तक चलेगा खौफ का आतंक?

author-image
Chandresh Sharma
एडिट
New Update
करणी सेना प्रमुख की हत्या के बाद उठ रहा बड़ा सवाल? लॉरेंस बिश्नोई की गैंग का कौन है सरपरस्त? कब तक चलेगा खौफ का आतंक?

JAIPUR. राजस्थान में विधानसभा चुनाव के ठीक बाद हिंदूवादी नेता और करणी सेना के प्रमुख सुखदेव गोगामड़ी को उनके घर में घुसकर गोलियों से भून दिया गया। दो हमलावरों ने महज कुछ सेकेंड में ताबड़तोड़ 18 राउंड फायर किए। तरीका बिल्कुल ऐसी वारदातों के लिए कुख्यात लॉरेंस बिश्नोई की गैंग जैसा था। और थोड़ी देर में इस वारदात की डंके की चोट पर बिश्नोई गैंग ने जिम्मेदारी भी ले ली।

सोशल मीडिया पर ली जिम्मेदारी

इस वारदात के बाद सोशल मीडिया पर जिम्मेदारी भी ली गई। अपनी पोस्ट में गैंग की ओर से लिखा गया कि ‘राम-राम सभी भाइयों को, मैं रोहित गोदारा कपूरीसल, गोल्डी बरार, भाइयों आज यह जो सुखदेव गोगामेड़ी की हत्या हुई है, इसकी संपूर्ण जिम्मेदारी हम लेते हैं। यह हत्या हमने करवाई है। भाइयों मैं आपको बताना चाहता हूं कि यह हमारे दुश्मनों से मिलकर उनका सहयोग करता था, उनको पूर्ण रूप से मजबूत करने का काम करता था।‘

रोहित गोदारा ने ली जिम्मेदारी, कौन है यह?

बता दें कि इस बार लॉरेंस बिश्नोई गैंग के सदस्य रोहित गोदारा ने इस वारदात की जिम्मेदारी ली है। गोदारा राजस्थान के लूणकरण का रहने वालाल है और लॉरेंस की गैंग का सदस्य है। उस पर हत्या के 32 मामले दर्ज हैं। कुछ समय पहले उसका नाम गैंगस्टर राजू ठेहट के कत्ल में भी आया था। इसी तरह बिश्नोई गैंग ने सिंगर सिद्धू सिंह मूसेवाला की भी हत्या की थी और हत्या की जिम्मेदारी लेने का भी तरीका यही था। बस उस वक्त गोल्डी बराड़ ने विदेश में बैठे-बैठे हत्या करवाना कबूल किया था।

आखिर इतना पावरफुल कैसे बन गया यह गैंग?

सिलसिलेवार ढंग से चर्चित लोगों की हत्या करने वाला यह गैंग आखिर इतना पॉवरफुल बन कैसे गया, यह सवाल हर किसी के जहन में है। लॉ एंड ऑर्डर और समाज को भयमुक्त रखने का दम भरने वाली सरकारें, जो किसी भी बड़े अपराध के बाद बुलडोजर निकाल लेती हैं, उनके रहते यह गैंग आखिर क्यों फल-फूल रहा है? गैंग का सरगना जेल की चहारदिवारी में सुरक्षित बैठकर गैंग ऑपरेट कर रहा है। बिल्कुल वैसे जैसा लोगों ने फिल्मों में देखा है। सवाल यही उठ रहा है कि इस गैंग के ऊपर कोई बहुत बड़ी ताकत तो सरपरस्त बनकर नहीं बैठी है?

पाकिस्तानी एजेंसी आईएसआई पर शक

लॉरेंस बिश्नोई के इतनी तेजी से उभरने के पीछे उसके आईएसआई से ताल्लुकात को जिम्मेदार बताया जा रहा है। एजेंसियों को मिली जानकारी के मुताबिक गैंग को आईएसआई से आधुनिक हथियार मिलते हैं। देश ही नहीं विदेशों में बैठे इस गैंग के सदस्य आईएसआई से कनेक्ट हैं। उसी के इशारे पर ही गैंग ऐसी वारदातों को अंजाम दे रही है।

खालिस्तान समर्थकों का भी साथ

इसके अलावा खालिस्तान समर्थक भी इस गैंग से संबंध रखते हैं। कई मर्तबा एजेंसियों को जांच में इसके इनपुट मिले हैं। इस गैंग को फंडिंग, नए लड़कों की भर्ती में खालिस्तानी समर्थक गैंग को मदद करते हैं। यही कारण है कि कुछ ही समय में यह गैंग देश का सबसे खतरनाक गैंग बनने में कामयाब रहा है। इस गैंग के कई सदस्यों की एनआईए को भी तलाश है।



National News नेशनल न्यूज Lawrence Bishnoi gang लॉरेंस बिश्नोई गैंग Karni Sena chief murdered करणी सेना प्रमुख की हत्या also took responsibility for the murder ISI or Khalistan? हत्या की जिम्मेदारी भी ली आईएसआई या खालिस्तान?