PM नरेंद्र मोदी के 'मन की बात' का 106वां एपिसोड आज, राम मंदिर निर्माण जैसे कई अहम मुद्दों पर कर सकते है चर्चा

author-image
Pratibha Rana
एडिट
New Update
PM नरेंद्र मोदी के 'मन की बात' का 106वां एपिसोड आज, राम मंदिर निर्माण जैसे कई अहम मुद्दों पर कर सकते है चर्चा

NEW DELHI. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज (29 अक्टूबर) को 'मन की बात' कार्यक्रम के जरिए देशवासियों को संबोधित करेंगे। सुबह 11 बजे 'मन की बात' टेलिकास्ट किया जाएगा। इसे आकाशवाणी, दूरदर्शन, न्यूजऑनएयर मोबाइल समेत प्रधानमंत्री मोदी के सभी सोशल मीडिया हैंडल्स पर भी सुना जा सकता है। मन की बात के 106वें एपिसोड में मोदी राम मंदिर निर्माण और दिवाली को लेकर चर्चा कर सकते है।

कई अहम मुद्दों पर देश से साझा करेंगे विचार

मोदी रविवार (29 अक्टूबर) को अपने रेडियो प्रोग्राम मन की बात के जरिए देश के साथ अपने विचार साझा करेंगे।मोदी राम मंदिर, दिवाली और त्योहारी सीजन को लेकर बात कर सकते हैं। वह प्रदूषण जैसे मुद्दों पर भी बात कर सकते हैं, क्योंकि सर्दियों के आगमन के साथ ही उत्तर भारत में प्रदूषण बढ़ने लगता है।

2014 में पहला मन की बात एपिसोड हुआ था टेलीकास्ट

मन की बात का पहला एपिसोड 3 अक्‍टूबर 2014 को टेलीकास्ट हुआ था। पहले एपिसोड की टाइम लिमिट 14 मिनट थी। जून 2015 में इसे बढ़ाकर 30 मिनट कर दिया गया था। 30 अप्रैल 2023 को मन की बात का 100वां एपिसोड प्रसारित किया गया था। बता दें, मन की बात कार्यक्रम का प्रसारण 23 भाषाओं और 29 बोलियों में होता है। वहीं मोदी की मन की बात का 105वां एपिसोड 24 सितंबर को प्रसारित हुआ था। इस एपिसोड में उन्होंने चंद्रयान, G20, जर्मनी की 21 साल की दृष्टिहीन कैसमी का भारतीय संगीत से प्रेम सहित अन्य मुद्दों पर बात की थी।

Prime Minister Narendra Modi प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मन की बात 106th episode of 'Mann Ki Baat' PM talk 'Mann Ki Baat' today मन की बात' का 106वां एपिसोड PM आज करेंगे मन की बात