दिल्ली में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 1367 नए केस मिले, एक की हुई मौत

author-image
Shivasheesh Tiwari
एडिट
New Update
दिल्ली में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 1367 नए केस मिले, एक की हुई मौत

Delhi. राष्ट्रीय राजधानी में आज कोरोना के मामले 1367 दर्ज किए गए। इसके साथ ही सक्रिय कोरोना मरीजों की संख्या 4800 से भी ज्यादा है। 27 अप्रैल को कोरोना संक्रमण दर 4.50 फीसदी है। इसके अलावा 24 घंटों के दौरान एक मरीज की मौत भी हुई है। दिल्ली स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक, 1300 से ज्यादा नए कोरोना संक्रमितों के साथ ही 1042 लोग ठीक भी हुए हैं। आज दिल्ली में कुल 30346 कोरोना टेस्ट किए गए थे। टीकाकरण अभियान को भी रफ्तार देने का प्रयास लगातार जारी है। स्कूलों को लेकर भी राज्य सरकार की तरफ से गाइडलाइन जारी कर दी गई है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी सभी मुख्यमंत्रियों संग एक अहम बैठक की है।



प्रधानमंत्री ने की बैठक



वैसे कोरोना के रफ्तार पकड़ते ही तमाम सरकारें अब एक्शन में आ गई हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी सभी मुख्यमंत्रियों संग एक अहम बैठक की है। उस बैठक में उन्होंने कहा कि कुछ राज्यों में पिछले दो हफ्तों से कोरोना केस बढ़ रहे हैं, जिससे अलर्ट होने की जरूरत है। 12 साल से कम उम्र के बच्चों को अब कोरोना टीका लगेगा, जिसमें स्कूलों को बड़ी भूमिका निभानी होगी।



क्या करें, क्या न करें के पोस्टर लगाए



बढ़ते मामलों को देखते हुए राज्य सरकार की तरफ से सभी अस्पतालों को भी अलर्ट कर दिया गया है। 65 हजार से ज्यादा बेड बढ़ाने की तैयारी है, बूस्टर डोज को सरकारी अस्पतालों में फ्री कर दिया गया है और कोरोना प्रोटोकॉल्स के पालन में सख्ती दिखाई जा रही है। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोविड-19 (Covid-19) के बढ़ते मामलों से चिंतित व्यापारी संघों ने बाजारों में नियमों का पालन फिर से शुरू कर दिया है। इसके तहत नियमति रूप से सैनिटाइजेशन किया जा रहा है। क्या करें, क्या न करें के पोस्टर लगाए जा रहे हैं और लोग ठीक तरह से मास्क पहनें, यह भी सुनिश्चित किया जा रहा है। स्वास्थ्य विभाग के आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार दिल्ली में बीते कुछ दिन से कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में वृद्धि देखी जा रही है। 11 अप्रैल को उपचाराधीन रोगियों की संख्या 601 थी, जो अब बढ़कर 4,168 हो गई है।



कोरोना से सतर्क रहने की जरूरत



नई दिल्ली ट्रेडर्स एसोसिएशन (NDTA) ने कहा है कि वह यह सुनिश्चित कर रहा है कि बाजारों में सभी आवश्यक सावधानियों का पालन किया जाए। उसने अपने सभी सदस्यों से बूस्टर खुराक लेने का आग्रह किया है। एनडीटीए के अध्यक्ष अतुल भार्गव ने कहा कि एसोसिएशन के 400 से अधिक सदस्यों को सतर्क रहने के लिए कहा गया है।



जल्द जारी करेंगे कोरोना को लेकर नया सर्कुलर 



चांदनी चौक व्यापार मंडल के अध्यक्ष संजय भार्गव ने एजेंसी से बातचीत में कहा कि वे आने वाले दिनों में कोविड-19 के संबंध में एक नया सर्कुलर जारी करेंगे। भार्गव ने कहा कि चांदनी चौक एक बड़ा शॉपिंग सेंटर है। इसमें एक लाख से अधिक दुकानें हैं और भीड़भाड़ यहां एक बड़ा मुद्दा है। हमने दुकानदारों से कहा है कि वे मास्क पहनें और उन ग्राहकों के लिए अतिरिक्त मास्क भी रखें जो मास्क नहीं पहन रहे हैं।


नरेंद्र मोदी narendra modi Covid-19 corona infection कोविड-19 कोरोना संक्रमण Health Department स्वास्थ्य विभाग Delhi दिल्ली Prime Minister प्रधानमंत्री vaccination campaign arvind kajriwal अरविंद कैजरीवाल टीकाकरण अभियान