आंध्र प्रदेश में बड़ा रेल हादसा, खड़ी ट्रेन से टकराकर पैसेंजर की 3 बोगियां बेपटरी, 14 की मौत, कई घायल

author-image
Vikram Jain
एडिट
New Update
आंध्र प्रदेश में बड़ा रेल हादसा, खड़ी ट्रेन से टकराकर पैसेंजर की 3 बोगियां बेपटरी, 14 की मौत, कई घायल

विशाखापत्तनम: आंध्र प्रदेश में बड़ा रेल हादसा हुआ है। यहां 2 ट्रेनों के बीच टक्कर हो गई है, जिसके बाद पैसेंजर ट्रेन पटरी से उतर गई। ट्रेन हादसे में 14 लोगों की मौत हुई है। विशाखापत्तनम से रायगड़ा जा रही एक पैसेंजर ट्रेन आंध्र प्रदेश के विजयनगरम जिले में पटरी से उतर गई. इस रेल हादसे में 14 यात्रियों की मौत हुई है और 40 यात्र‍ी घायल हुए हैं इनमें 18 गंभीर है। घायलों को विजयनगरम सरकारी अस्पताल और विशाखापत्तनम केजीएच में भेजा रहा है। हादसे को लेकर रेलवे ने हेल्प लाइन नंबर जारी किए हैं। 

विशाखापत्तनम-रायगढ़ पैसेंजर ट्रेन पटरी से उतरी

जानकारी के अनुसान विशाखापत्तनम से पलासा जा रही विशेष ट्रेन कोथावलसा मंडल के अलमंदा- कंटाकापल्ली में रुकी हुई थी। इस दौरान पीछे आ रही रायगड़ा पैसेंजर ट्रेन जा टकराई, 3 डिब्बे पटरी से उतर गए हैं। रेलवे बोर्ड ग्रुप में डीआरएम सौरभ प्रसाद ने ट्रेन हादसे की जानकारी दी। डीआरएम ने बताया कि बचाव दल तत्काल घटनास्थल के लिए रवाना हुए हैं। रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने बताया कि बचाव अभियान चल रहा है, सभी को निकाल लिया गया है। बचाव टीम तैनात कर दी गई हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हालात की समीक्षा की है। मैंने आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री से बात की। स्थिति फिलहाल नियंत्रण में है।

पीएम ने हादसे पर जताया दुख

हादसे पर प्रधानमंत्री कार्यालय ने कहा कि PM नरेंद्र मोदी ने रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से बात की हैं। अधिकारी प्रभावित लोगों को हर संभव सहायता प्रदान कर रहे हैं। प्रधानमंत्री ने मृतकों के प्रति संवेदना व्यक्त की है। पीएम मोदी ने मृतक के निकटतम परिजन को पीएमएनआरएफ से 2 लाख रुपए और घायलों को 50,000 हजार रुपए का मुआवजा देने का ऐलान किया।

आंध्र प्रदेश के सीएम रेड्डी ने हादसे पर जताया दुख

आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने हादसे पर दुख जताया हैं। सीएम ने अधिकारियों को घायल लोगों को सहायता प्रदान करने का आदेश दिया। आंध्र प्रदेश CMO के मुताबिक, मुख्यमंत्री ने तत्काल राहत उपाय करने और विजयनगरम के निकटतम जिलों विशाखापत्तनम और अनाकापल्ली से ज्यादा से ज्यादा एम्बुलेंस भेजने और अच्छी चिकित्सा सुविधा प्रदान करने के लिए उचित व्यवस्था करने के आदेश दिए हैं। मुख्यमंत्री ने पुलिस और राजस्व सहित अन्य विभागों को आदेश जारी किए हैं, जिससे घायलों को शीघ्र चिकित्सा सेवाएं मिलें। मुख्यमंत्री ने रेलवे अधिकारियों को स्वास्थ्य, पुलिस और राजस्व सहित अन्य सरकारी विभागों के साथ समन्वय करके त्वरित राहत उपाय करने और यह सुनिश्चित करने का आदेश दिया कि घायलों को शीघ्र चिकित्सा सेवाएं मिलें।

रेल मंत्रालय ने इस हादसे के बाद कुछ हेल्पलाइन नंबर भी जारी किए हैं...

बीएसएनएल नं

  • 08912746330
  • 08912744619

एयरटेल सिम

  • 8106053051
  • 8106053052

बीएसएनएल सिम

  • 8500041670
  • 8500041671
Rail accident in Andhra Pradesh collision of two trains in Visakhapatnam DRM Saurabh Prasad Rayagada Passenger Train Delhi News आंध्र प्रदेश में रेल हादसा विशाखापत्तनम में दो ट्रेनों की टक्कर डीआरएम सौरभ प्रसाद रायगड़ा पैसेंजर ट्रेन दिल्ली न्यूज