मुंबई के गैलेक्सी होटल में लगी आग, 3 की मौत, झुलसे 2 लोगों की हालत नाजुक, फायर ब्रिगेड की टीम ने आग पर पाया काबू

author-image
Vikram Jain
एडिट
New Update
मुंबई के गैलेक्सी होटल में लगी आग, 3 की मौत, झुलसे 2 लोगों की हालत नाजुक, फायर ब्रिगेड की टीम ने आग पर पाया काबू

MUMBAI. महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई में रविवार (27 अगस्त) को एक होटल में आग लगने से 3 लोगों की मौत हो गई। आग की चपेट में आने से 8 लोग झुलसे हैं। आग सांताक्रुज में स्थित गैलेक्सी होटल में लगी। आग की लपटें देख मौके पर अफरातफरी मच गई। मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की गाड़ियों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर आग पाया है।





आग लगते ही होटल में मची अफरातफरी





बताया जा रहा है कि गैलेक्सी होटल में आग दोपहर में करीब एक बजे लगी। आग लगने की सूचना मिलते ही होटल में अफरा तफरी मच गई। इसके बाद होटल में मौजूद स्टाफ ने आनन फानन में होटल को खाली करवाया। सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की गाड़ियों ने काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। साथ ही आग में झुलसने से घायल लोगों को अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। घायलों में से 2 की हालत नाजुक है, घायलों को अस्पताल में भर्ती किया गया है।





अस्पताल पहुंचने से पहले 3 लोगों ने तोड़ा दम





बताया जा रहा है गैलेक्सी होटल में आग इलेक्ट्रिक वायर में चिंगारी भड़कने से लगी। चिंगारी भड़कने से रुम नंबर 103 और 203 में भीषण आग लग गई। मौके पर पहुंची मुंबई फायर ब्रिगेड की टीम ने आग में झुलसे लोगों को होटल से निकाला और एंबुलेंस से वीएन देसाई अस्पताल में भेजा। अस्पताल लाए बुरी तरह झुलसे तीन लोगों को डॉक्टरों की टीम ने जांच के बाद मृत घोषित कर दिया। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, हादसे में मारे गए लोगों के नाम रूपल कांजी (25), किशन (28) और कांतीलाल वारा (48) है।





ये खबर भी पढ़ें... 





पश्चिम बंगाल में अवैध पटाखा फैक्ट्री में धमाका, 8 मजदूरों की मौत, कई गंभीर घायल, छतों पर जाकर गिरे शरीर के टुकड़े





मामले में मुंबई फायर ब्रिगेड का बयान





मुंबई फायर ब्रिगेड के अनुसार, आग होटल के रूम नंबर 103 और 203 में इलेक्ट्रिक वायरिंग, स्पलिट एसी यूनिट, पर्दों-गद्दों, लकड़ी के फर्नीचर तक फैल चुकी थी। इसके अलावा, सामान्य इलेक्ट्रिक डक्ट और लॉन्ड्री रूम, सीढ़ियों-लॉबी और एक से चौथी मंजिल तक कई जगह फैली थी। अधिकारियों के मुताबिक ये प्रथम स्तर की आग थी। 



Mumbai News मुंबई न्यूज Mumbai Galaxy Hotel fire 3 killed in Galaxy Hotel fire Mumbai Galaxy Hotel fire incident मुंबई की गैलेक्सी होटल में आग गैलेक्सी होटल में आग से 3 की मौत मुंबई गैलेक्सी होटल आग हादसा