जम्मू-कश्मीर के शोपियां में 4 आतंकी ढेर, आर्मी वैन पलटने से दो जवान हुए शहीद

author-image
Shivasheesh Tiwari
एडिट
New Update
जम्मू-कश्मीर के शोपियां में 4 आतंकी ढेर, आर्मी वैन पलटने से दो जवान हुए शहीद

shopian. जम्मू कश्मीर के शोपियां जिले के बडीगाम इलाके में 14 को आतंकवादियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ में 4 आतंकी मारे गए। सुरक्षाबलों को 2-3 आतंकियों के छिपे होने की खबर मिली थी। इसके बाद सुरक्षाबलों ने इलाके की घेराबंदी की और तलाशी अभियान चलाया। मारे गए आतंकियों की पहचान अभी नहीं हो पाई है। सुरक्षा बल अभी भी सर्च ऑपरेशन चला रहे हैं।





दो जवान शहीद हुए 





कनिपोरा गांव के पास एक सूमो वाहन के पलट जाने से सेना के 2 जवानों की मौत हो गई और 5 अन्य घायल हो गए। अधिकारियों का कहना है कि 44 आरआर चौगाम कैंप के जवानों को ले जा रहा टाटा सूमो वाहन सड़क से फिसल कर पलट गया, जिससे सेना के 5 जवान घायल हो गए। जवान शोपियां में मुठभेड़ स्थल की ओर जा रहे थे, उसी वक्त ये हादसा हुआ। घायल सिपाहियों को जिला अस्पताल शोपियां ले जाया गया। जहां उनमें से 2 की पहचान हवलदार राम अवतार और सिपाही पवन गौतम के रूप में हुई। शेष घायलों को प्राथमिक उपचार के लिए सेना के 92 बेस अस्पताल श्रीनगर रेफर कर दिया गया है।





ऐसे शुरू हुई मुठभेड़





IGP कश्मीर विजय कुमार ने कहा कि पहले मारे गए 2 आतंकवादियों के अलावा 2 और आतंकवादी मारे गए हैं, हालांकि पहचान का पता लगाया जा रहा है। एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि जैसे ही सुरक्षाबलों की संयुक्त टीम संदिग्ध स्थान की ओर बढ़ी, छिपे हुए आतंकवादियों ने सुरक्षाबलों पर गोलियां चलाईं और जवाबी कार्रवाई की गई फिर मुठभेड़ शुरू हो गई। आपको बता दें कि इस साल जनवरी से अब तक यह 37वीं मुठभेड़ है और सुरक्षाबलों ने इस साल कश्मीर घाटी में 51 आतंकवादियों को मार गिराने में कामयाबी हासिल की है। जबकि अब तक 26 सक्रिय आतंकियों और 166 आतंकियों के साथियों को भी गिरफ्तार किया गया है।







 



Jammu and Kashmir जम्मू-कश्मीर search operation Shopian Kanipora four terrorists killed two soldiers martyred शोपियां तलाशी अभियान कनिपोरा चार आतंकियों मारे गए दो जवान शहीद