Advertisment

कांचीपुरम में पटाखा फैक्ट्री में आग, धमाके से फैक्ट्री की पूरी बिल्डिंग ढही, 8 की मौत, 17 घायल, पहले भी हुई थी ऐसी घटना

author-image
The Sootr
एडिट
New Update
कांचीपुरम में पटाखा फैक्ट्री में आग, धमाके से फैक्ट्री की पूरी बिल्डिंग ढही, 8 की मौत, 17 घायल, पहले भी हुई थी ऐसी घटना

CHENNAI. तमिलनाडु के कांचीपुरम में 22 मार्च, बुधवार को पटाखा फैक्ट्री में आग लगने से 8 लोगों की मौत हो गई, जबकि 17 लोग घायल हुए। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। दमकल की कई गाड़ियां आग पर काबू पाने की कोशिश में लगी हैं। हादसे के कारणों का अभी तक पता नहीं चल पाया है। कलेक्टर एम. आरती ने बताया कि फैक्ट्री में 25 लोग काम कर रहे थे। उधर, फायर एंड रेस्क्यू सर्विसेज के DGP आभास कुमार ने बताया कि धमाके से फैक्ट्री की पूरी बिल्डिंग ढह गई। फायर सर्विस की टीम और जिला पुलिस रेस्क्यू ऑपरेशन में जुटी है। 





एक हफ्ते में दूसरी घटना





इससे पहले राज्य के धर्मपुरी में 16 मार्च, गुरुवार को पटाखा फैक्ट्री में आग लगने से दो लोगों की मौत हो गई थी, एक व्यक्ति घायल हुआ था। इस मामले में मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने मृतकों के परिवार को 3-3 लाख और सरकारी अस्पताल में इलाज करा रहे घायल को एक लाख रुपए मुआवजा देने की घोषणा की थी।





ये खबर भी पढ़ें...

Advertisment











आग लगने के कारण स्पष्ट नहीं

Advertisment





फायर ब्रिगेड की कई गाड़ियों ने घंटों कड़ी मशक्कत के बाद पटाखा फैक्ट्री में लगी आग पर काबू पाया। पटाखा फैक्ट्री में आग कैसे लगी, इस संबंध में अभी कोई आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आई है। 





27 लोगों को किया रेस्क्यू 





फायर ब्रिगेड के जवानों ने आग पर काबू पाने की कोशिशों के साथ ही रेस्क्यू ऑपरेशन किया गया। फायर ब्रिगेड के जवानों ने पटाखा फैक्ट्री से 27 लोगों को रेस्क्यू किया। घायलों को तत्काल नजदीकी अस्पताल ले जाया गया।  

Advertisment











Kanchipuram in Tamil Nadu fire in firecracker factory 8 killed entire building collapsed तमिलनाडु में कांचीपुरम पटाखा फैक्ट्री में आग 8 की मौत पूरी बिल्डिंग ढही
Advertisment