UP के प्रतापगढ़ में हादसा, टेंपो को टक्कर मारने के बाद पलटा टैंकर, 9 लोगों की दर्दनाक मौत, कई लोग गंभीर घायल, CM योगी ने जताया शोक

author-image
Vikram Jain
एडिट
New Update
UP के प्रतापगढ़ में हादसा, टेंपो को टक्कर मारने के बाद पलटा टैंकर, 9 लोगों की दर्दनाक मौत, कई लोग गंभीर घायल, CM योगी ने जताया शोक

PRATAPGARH. उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ में सोमवार को हुए भीषण सड़क हादसे में 9 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई। इस हादसे में कई लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं। घायलों को मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है। हादसा रायबरेली-जौनपुर राजमार्ग पर लीलापुर के मोहनगंज बाजार में हुआ। यहां टैंकर ने पहले टेंपो को जोरदार टक्कर मारी फिर सड़क पर पलट गया। हादसे में टेंपो में सवार 9 लोगों की मौत हो गई, टक्कर इतनी तेज थी कि टेंपो के परखच्चे उड़ गए। मृतकों में 1 बच्ची, 3 महिलाएं और 5 पुरुष हैं। मृतकों की पहचान नहीं हो सकी है। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई है। हादसे पर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शोक व्यक्त किया है।





अनियंत्रित टैंकर ने पहले टैंपो को टक्कर मारी, फिर सड़क पर पलट गया





बताया जा रहा है कि मोहनगंज से लालगंज की तरफ से गैस का टैंकर आ रहा था। इस दौरान बाइक सवार को बचाने के चक्कर में टैंकर चालक ने दाईं तरफ अचानक कट मार दिया। टैंकर की रफ्तार तेज होने के कारण वह प्रतापगढ़ की तरफ आ रहे टेंपो से टकरा गया। और बेकाबू पलट गया। हादसे के बाद मौके पर अफरा-तफरी मच गई। टेंपो में सवार 16 लोगों में 7 ने मौके पर ही दम तोड़ दिया। कुछ लोग टैंकर के नीचे दबे थे जिन्हें कड़ी मशक्कत कर निकाला गया। इसके साथ ही स्थानीय लोगों ने पुलिस और एंबुलेंस को हादसे की सूचना दी। एंबुलेंस से घायलों को अस्पताल भेजा गया। पुलिस मौके पर पहुंची और बचाव कार्य में जुटी। हादसे में 5 लोग गंभीर रुप से घायल हो गए। जिन्हे इलाज के लिए मेडिकल कॉलेज में भर्ती किया गया है। घायलों की हालत चिंताजनक बनी हुई है। इस पुलिस ने घटना को लेकर मामला दर्ज कर लिया गया है। 





publive-image





टैंकर की गैस हुई लीक, पुलिस ने रोका ट्रैफिक 





इधर, हादसे के बाद टैंकर की गैस लीक होने लगी। जिसके बाद रोड पर ट्रैफिक रोक दिया गया। किसी अनहोनी की आशंका को देखते हुए पुलिस ने सड़क को खाली कार दिया। टेक्निकल टीम को मौके पर बुलाया गया है। फायर ब्रिगेड की गाड़ियां भी मौजूद हैं। रास्ते में पलटे टैंकर को क्रेन की मदद से हटवाया गया है। 





टैंकर के स्टीयरिंग में प्रॉब्लम आने के कारण बिगड़ा बैलेंस 





हादसे को लेकर डीएम प्रकाश चंद्र का कहना है- टैंकर के स्टीयरिंग में कुछ टेक्निकल प्रॉब्लम आने के कारण बैलेंस बिगड़ गया, जिससे वह टैंपो से टकराने के बाद उसी पर पलट गया। इससे ज्यादातर लोग उसके नीचे दब गए और कुछ छिटक कर बाहर गिरे। टैंकर में रिसाव होने से ट्रैफिक रोक दिया गया है। टेक्निकल टीम को मौके पर बुलाया गया है। फायर ब्रिगेड की गाड़ियां भी मौजूद हैं। 





मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जताया शोक 





प्रतापगढ़ में हुए सड़क हादसे पर प्रदेश मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शोक जताया है। सीएम योगी के निर्देश पर मृतकों के परिजनों को दो लाख एवं गंभीर घायलों को पचास हज़ार दिए जाएंगे। सीएम ने घायलों के समुचित उपचार के निर्देश दिए हैं। 





हादसे में मारे गए लोगों की शिनाख्त में जुटी पुलिस





हादसे में मरने वालों के शवों को पोस्टमॉर्टम हाउस में रखा गया है। हादसे में मारे गए मृतकों की पहचान नहीं हो सकी है। वह कहां से आ रहे थे और कहां से जा रहे थे इसका पता नहीं चल सका है। पुलिस उनकी शिनाख्त में जुटी हुई है। 



UP News यूपी न्यूज Road accident in Pratapgarh UP tanker and tempo collision tanker gas leaked after the accident 9 people died in road accident यूपी के प्रतापगढ़ में सड़क हादसा टैंकर और टेंपो की टक्कर हादसे के बाद टैंकर की गैस हुई लीक सड़क हादसे में 9 लोगों की मौत