मध्यप्रदेश में मंत्रिमंडल को लेकर फंसा पेंच, दोनों सदनों के अब तक 92 सांसद निलंबित, ABVP छात्र नेताओं को मिली जमानत

author-image
Vikram Jain
एडिट
New Update
मध्यप्रदेश में मंत्रिमंडल को लेकर फंसा पेंच, दोनों सदनों के अब तक 92 सांसद निलंबित, ABVP छात्र नेताओं को मिली जमानत

1. मंत्रिमंडल को लेकर फंसा पेंच

मध्यप्रदेश में मंत्रिमंडल को लेकर पेंच फंस गया है। मंत्रियों के नामों को लेकर सहमति नहीं बन पा रही है। सोमवार को मुख्यमंत्री सहित प्रदेश इकाइ ने दिल्ली में केंद्रीय नेतृत्व के साथ मंत्रिमंडल को लेकर मंथन तो किया, लेकिन इसमें से कुछ निकलना तो दूर यह और भी ज्यादा 'मथ' गया यानी मामला और उलझ गया। अब शायद मंगलवार को भी मंत्रीमंडल की शपथ का कार्यक्रम टालना पड़ जाए।

2. एक दिन में 78 और अब तक 92 सांसद सस्पेंड

स्मोक अटैक मामले पर लोकसभा, राज्यसभा में लगातार चौथे दिन हंगामा हुआ। इसके चलते सोमवार को दोनों सदनों से 78 सांसद सस्पेंड कर दिए गए। इनमें लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष अधीर रंजन चौधरी भी शामिल हैं। एक दिन में सस्पेंड होने वाले सांसदों की यह अब तक की सबसे बड़ी संख्या है। इस सत्र में अब तक दोनों सदनों से 92 सांसद सस्पेंड किए जा चुके हैं।

3. नेकी कर जेल जाने वाले छात्रों को जमानत

ग्वालियर में जज के ड्राइवर से कार छीनकर वाइस चांसलर को अस्पताल ले जाने वाले ABVP के दोनों छात्र नेताओं को जमानत मिल गई है। हाईकोर्ट ने हिमांशु श्रोत्री (22) और सुकृत शर्मा (24) को सोमवार को जमानत दे दी। दोनों को 12 दिसंबर को जेल भेजा गया था। मानवता के लिहाज से छात्रों की आरे से उठाए गए कदम को 'द सूत्र' समर्थन दे रहा है और छात्रों के खिलाफ लगाई गई डकैती की धाराओं को हटाने की बात 'द सूत्र' कर रहा है।

4. 1500 पेज में छिपा ज्ञानवापी का राज

ज्ञानवापी मामले में ASI ने वाराणसी के जिला जज को सील बंद रिपोर्ट सौंप दी है। सूत्रों के मुताबिक, रिपोर्ट 1500 से ज्यादा पेज की है। ASI को ज्ञानवापी के सर्वे के दौरान खंडित मूर्तियां, घड़ा, चिह्न जैसे 250 अवशेष मिले थे। इन्हें डीएम की निगरानी में लॉकर में जमा कराया गया था। इनको भी कोर्ट में पेश किया गया।

5. दाउद को पाकिस्तान में दिया जहर

अंडरवर्ल्ड माफिया दाऊद इब्राहिम को जहर दिए जाने की खबरों का बाजार गर्म है। बताया जा रहा है कि वह अस्पताल में भर्ती है। उसकी हालत गंभीर है और आईसीयू में है। कुछ मीडिया रिपोर्ट में तो उसके मारे जाने का दावा भी किया गया है। पाकिस्तान के कार्यवाहक प्रधानमंत्री अनवार उल हक काकड़ की ओर से X पर एक पोस्ट शेयर कर उसे श्रंद्धाजली दी गई, जिससे उसकी मौत की बात पुष्ट मान ली गई। हालांकि, बाद में उन्होंने यह पोस्ट हटा दी।

अंडरवर्ल्ड माफिया दाऊद इब्राहिम Cabinet expansion in MP suspension of 92 MPs bail to ABVP students in Gwalior report presented in Gyanvapi case underworld mafia Dawood Ibrahi एमपी में मंत्रिमंडल विस्तार 92 सांसदों का निलंबन ग्वालियर में ABVP छात्रों को जमानत ज्ञानवापी मामले में रिपोर्ट पेश