मुंबई में 7 मंजिल इमारत में लगी भीषण आग, आग में 45 लोग झुलसकर घायल, 7 लोगों की मौत

author-image
Chandresh Sharma
एडिट
New Update
मुंबई में 7 मंजिल इमारत में लगी भीषण आग, आग में 45 लोग झुलसकर घायल, 7 लोगों की मौत

MUMBAI. मुंबई के गोरेगांव इलाके में भीषण अग्निकांड हुआ है, यहां मौजूद एक 7 मंजिला इमारत में अचानक आग भड़क गई। देर रात हुई इस घटना के बाद मौके पर फायर ब्रिगेड और फायर फाइटर्स आग पर काबू पाने जूझते रहे। बिल्डिंग में फंसे लोगों को रेस्क्यू किया गया। इस भीषण अग्निकांड में 45 लोग झुलसे हैं जबकि 7 लोगों की आग में झुलसकर मौत हो गई। बताया जाता है कि आग बिल्डिंग की पार्किंग में खड़े वाहनों में लगी और देखते ही देखते पूरी इमारत में फैल गई।

पार्किंग से बिल्डिंग में फैली आग

बीती रात मुंबई के गोरेगांव इलाके के आजाद नगर में समर्थ नामक 7 मंजिला इमारत में भीषण आग लग गई। रात 2.30 से 3 बजे के बीच बिल्डिंग की पार्किंग से आग भड़की, जहां कुछ दोपहिया और चार पहिया वाहनों में आग लगी थी। देखते ही देखते आग पूरी बिल्डिंग में फैल गई। आग के चलते 7 लोगों ने दम तोड़ दिया वहीं अब तक इस घटना में 46 लोग घायल हुए हैं, जिनमें से 2 की हालत गंभीर बताई जा रही है, जिनका अस्पताल में इलाज जारी है।

दमकल की 10 गाड़ियों ने पाया आग पर काबू

आग इतनी विकराल थी कि मौके पर दमकल की 10 गाड़ियों को कड़ी मशक्कत करनी पड़ी। आग पर काबू पाने के बाद बिल्डिंग के पार्किंग एरिया में खड़ी 30 बाइक और 4 कारें पूरी तरह से जलकर खाक हालत में मिली हैं। स्थानीय लोगों का कहना है कि पार्किंग में काफी पुराना कपड़ा बड़ी मात्रा में रखा हुआ था। संभवतः आग उसकी की वजह से भड़की होगी। पार्किंग एरिया में फैली आग देखते ही देखते पहली मंजिल और फिर दूसरी मंजिल तक भड़क गई थी।

बिल्डिंग में फंसे लोगों को निकाला

मौके पर पहुंची दमकल ब्रिगेड ने पहले तो बिल्डिंग में फंसे लोगों को सुरक्षित निकाला। इस घटना में 46 घायलों को तत्काल एचबीटी अस्पताल पहुंचाया गया। वहीं गंभीर रूप से झुलसे 7 लोगों की मौत हो गई। मृतकों में 3 महिलाएं, 2 बच्चियां और एक पुरुष शामिल हैं।

पार्किंग से फैली आग 7 मंजिल इमारत में लगी भीषण आग 7 people died 45 people got burnt and injured the fire spread from the parking lot A massive fire broke out in a 7 floor building 7 लोगों की मौत 45 लोग झुलसकर घायल