सांसद प्रज्ञा ठाकुर को धमकाने वाला दिल्ली एयरपोर्ट से गिरफ्तार, हैदराबाद के प्लम्बर ने दुबई से दी थी धमकी

author-image
Vivek Sharma
एडिट
New Update
सांसद प्रज्ञा ठाकुर को धमकाने वाला दिल्ली एयरपोर्ट से गिरफ्तार, हैदराबाद के प्लम्बर ने दुबई से दी थी धमकी

Delhi. बीजेपी से भोपाल सांसद प्रज्ञा ठाकुर को धमकाने वाले युवक पुलिस के हत्थे चढ़ गया है। भोपाल सायबर क्राइम पुलिस उसे ने गिरफ्तार कर लिया है। बताया जा रहा है कि धमकाने वाला युवक पेशे से प्लंबर था और काम की तलाश में दुबई गया था। यहीं से उसने अपने दोस्त के बहकावे में आकर सांसद को जान से मारने की धमकी दी थी। आरोपी का नाम शेख नाजिर बताया जा रहा है जोकि हैदराबाद का निवासी है।  उसने अपने आप को दाऊद इब्राहिम गैंग का आदमी बताते हुए साध्वी प्रज्ञा को जान से मारने की धमकी दी थी। पुलिस न तुरंत मामला दर्ज कर लिया था। बाद में तकनीकी जांच पूरी कर पुलिस उसका लुक आउट सर्कुलर पहले ही जारी करवा चुकी थी। वह जैसे ही दुबई से दिल्ली एयरपोर्ट पहुंचा, इमीग्रेशन की टीम ने उसे रोककर भोपाल पुलिस को सूचना दे दी। इस आधार पर पुलिस उसे पकड़कर भोपाल ले आई है।





इकबाल कासकर का आदमी बताया 





18 जून की रात करीब डेढ़ बजे सांसद को व्हाट्सएप कॉल के जरिए ये धमकी दी गई थी। कॉलर ने खुद को अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के भाई इकबाल कासकर का आदमी बताया था। उसने सांसद को धमकाते हुए कहा था कि तुम्हारी हत्या होने वाली है, सूचना देना थी तो दे दी। टीटी नगर थाने में दर्ज हुए केस की जांच भोपाल सायबर क्राइम पुलिस कर रही है। पुलिस ने बताया कि तकनीकी जांच के बाद हैदराबाद के शेख नाजिर का पता मिला था। इसी आधार पर टीम हैदराबाद पहुंची, जहां नाजिर के परिजनों से बात हुई तो पता चला कि वह कुछ समय पहले ही काम की तलाश में दुबई गया था। इस आधार पर पुलिस ने नाजिर का लुक आउट सर्कुलर जारी करवा दिया था। वह दुबई से दिल्ली एयरपोर्ट पहुंचा और इमिग्रेशन ने पुलिस को सूचना दे दी।





कई राजनेताओं को इसी नंबर से हुए कॉल





पुलिस ने बताया कि जिस नंबर से नाजिर ने कॉल किया था, उसी नंबर से और भी राजनेताओं को कॉल किए गए हैं। पूछताछ में उसने बताया कि ये कॉल उसके दोस्तों ने किए थे। नाजिर ने केवल सांसद को कॉल किया था। दास्तों ने उसे कहा था कि पुलिस कौन सा तुझे पकड़ने दुबई आएगी। खास बात यह है कि इसी नंबर से हाल ही में उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव की बहू एवं भाजपा कार्यकर्ता अपर्णा यादव को भी धमकी भरा फोन आया था।





पुलिस का अनुमान सही निकला





 इस मामले में पुलिस ने शुरुआती जांच में इसके तार दुबई से जुड़े होने की बात कही थी जोकि सही निकली है। अब पुलिस आरोपी को भोपाल लाकर उससे पूछताछ करेगी। हालांकि यह कोई पहला मामला नहीं है। सांसद बनने के बाद साध्वी प्रज्ञा ठाकुर को कई बार धमकी मिल चुकी है। उन्हे कई अनजान नंबरों से धमकी भरे कॉल और मैसेज आ चुके हैं।



MP Pragya Thakur Delhi airport Threat to MP Pragya Thakur MP Pragya Thakur news Bhopal MP Pragya Thakur भोपाल सांसद प्रज्ञा ठाकुर भोपाल सांसद प्रज्ञा ठाकुर न्यूज सांसद प्रज्ञा ठाकुर को धमकी भोपाल सायबर क्राइम पुलिस प्रज्ञा ठाकुर को जान से मारने की धमकी प्रज्ञा ठाकुर को दुबई से धमकी प्रज्ञा ठाकुर