DELHI: आज से अमूल और मदर डेयरी ने दूध के दाम में 2 रुपए की बढ़ोतरी की, ग्राहकों की जेब में पड़ेगा भार

author-image
Pratibha Rana
एडिट
New Update
DELHI: आज से अमूल और मदर डेयरी ने दूध के दाम में 2 रुपए की बढ़ोतरी की, ग्राहकों की जेब में पड़ेगा भार

DELHI. देश की सबसे बड़ी दूध डेयरी अमूल (Amul) ने फैंस को बड़ा झटका दिया है। दूध के दाम में 2 रुपए का इजाफा (increase) हो गया है। कल यानी 17 अगस्त (बुधवार) से इसे लागू कर दिया जाएगा। इसके साथ मदर डेयरी ने भी दूध की कीमतों में दो रुपए का इजाफा किया है। कंपनी के इस फैसले से ग्राहकों की जेब में भार पड़ेगा। गुजरात कॉपरेटिव मिल्क मार्केटिंग फेडरेशन (GCMMF)ने दूध की कीमतों में बढ़ोतरी का अनाउंसमेंट किया है। 





कल से लागू होंगी नई कीमतें





गुजरात कॉपरेटिव मिल्क मार्केटिंग फेडरेशन (GCMMF) ने बताया कि अहमदाबाद,सौराष्ट्र, दिल्ली एनसीआर,पश्चिम बंगाल के बाजारों में दूध की कीमतों में 2 रुपए प्रति लीटर का इजाफा होने का निर्णय लिया है। ये भारत में कल से लागू हो जाएंगी। 





 ये नई कीमतें







  • अमूल गोल्ड (Amul Gold)- 31 रुपए में 500 ml



  • अमूल ताजा (Amul Taaza)- 25 रुपये में 500 ml


  • अमूल शक्ति (Amul Shakti)- 28 रुपये में 500 ml










  • गुजरात कॉपरेटिव मिल्क मार्केटिंग फेडरेशन (GCMMF)ने बताया कि अहमदाबाद,सौराष्ट्र, दिल्ली एनसीआर,पश्चिम बंगाल के बाजारों में दूध की कीमतों में 2 रुपए प्रति लीटर का इजाफा होने का निर्णय लिया है। ये भारत में कल से लागू हो जाएगा। 





    इतने में मिलेंगे मदर डेयरी का दूध





    मदर डेयरी का फुल क्रीम दूध कल से 61 रुपये लीटर पर ग्राहकों को मिलेगा। टोंड दूध 51 रुपए लीटर मिलेगा। जबकि काऊ मिल्क 53 रुपए लीटर मिलेगा।  



    Delhi अमूल शक्ति अमूल ताजा अमूल गोल्ड गुजरात कॉपरेटिव मिल्क मार्केटिंग फेडरेशन दूध में इजाफा दूध डेयरी अमूल Amul Shakti Amul Taaza Amul Gold Gujarat Cooperative Milk Marketing Federation increase Amul