Delhi: BJP ने प्रवक्ता नुपुर शर्मा, नवीन जिंदल को पार्टी से किया बाहर, जानें वजह

author-image
The Sootr CG
एडिट
New Update
Delhi: BJP ने प्रवक्ता नुपुर शर्मा, नवीन जिंदल को पार्टी से किया बाहर, जानें वजह

New Delhi. बीजेपी ने 5 जून को स्पोक्सपर्सन नुपुर शर्मा (Nupur Sharma) की टिप्पणी के बाद उठे विवाद के बीच उन्हें पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से निलंबित कर दिया। आरोप है कि उन्होंने पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ अभद्र टिप्प्णी की। इसके बाद नुपुर शर्मा ने ट्विटर के जरिए अपनी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा- मैं सभी मीडिया घरानों और अन्य सभी से अनुरोध करती हूं कि मेरा पता सार्वजनिक न करें। मेरे परिवार की सुरक्षा को खतरा है। इससे पहले पार्टी की ओर से बयान जारी किया गया। पार्टी ने कहा कि हम सभी धर्मों का सम्मान करते हैं और किसी भी धर्म या धार्मिक व्यक्ति के अपमान की कड़ी निंदा करते हैं।







बीजेपी ने जारी किया निलंबन का आदेश।



बीजेपी ने जारी किया निलंबन का आदेश।







नुपुर के अलावा दिल्ली प्रदेश प्रवक्ता नवीन जिंदल पर भी बीजेपी ने कार्रवाई की है। जिंदल को भी पार्टी से सस्पेंड कर दिया गया है। नुपुर के बयान का समर्थन करते हुए जिंदल ने ट्वीट किया था। जिंदल ने कहा कि उनकी (नुपुर) टिप्पणी का उद्देश्य किसी भी समुदाय की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाना नहीं था।





ये है मामला





पार्टी से निलंबित की गईं नुपुर शर्मा ने कुछ दिन पहले एक टीवी चैनल पर लाइव डिबेट के दौरान विवादित बयान दिया था। उन्होंने पैगंबर मोहम्मद पर कथित तौर पर आपत्तिजनक टिप्पणी की थी। इसके बाद से कई मुस्लिम संगठन उनके खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रहे हैं। बीजेपी का ये बयान ऐसे वक्त आया है, जब नुपुर के बयान के बाद कानपुर में हिंसा भड़की।





ये कहा था नुपुर ने ?





27 मई को नुपुर एक नेशनल टेलीविजन न्यूज चैनल की डिबेट में पहुंचीं। बहस के दौरान उन्होंने आरोप लगाया कि कुछ लोग हिंदू आस्था का लगातार मजाक उड़ा रहे हैं। अगर यही है तो वे भी दूसरे धर्मों का मजाक उड़ा सकती हैं। नुपुर ने इसके आगे इस्लामी मान्यताओं का जिक्र किया। आरोप है कि उन्होंने पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ अभद्र टिप्प्णी की। इस बयान को कथित फैक्ट चेकर मोहम्मद जुबैर ने अपने ट्विटर अकाउंट से शेयर किया और नुपुर पर पैगंबर मोहम्मद पर विवादित टिप्पणी करने का आरोप लगाया।





बीजेपी महासचिव ये बोले ?





इस बीच बीजेपी प्रवक्ता नुपुर शर्मा की टिप्प्णी को लेकर उठे विवाद के बीच पार्टी महासचिव अरुण सिंह ने कहा कि पार्टी किसी भी संप्रदाय या धर्म का अपमान करने वाली किसी भी विचारधारा के खिलाफ है। पार्टी सभी धर्मों का सम्मान करती है और किसी भी धार्मिक व्यक्तित्व के अपमान की कड़ी निंदा करती है। बीजेपी ऐसे लोगों या विचारों को बढ़ावा नहीं देती।



 



latest news बयान आरोप प्रवक्ता नवीन जिंदल सस्पेंड देश की खबरें प्रवक्ता नुपुर शर्मा सस्पेंड नई दिल्ली बीजेपी की कार्रवाई new delhi paigambar mohammad BJP action bjp party spokesperson Nupur Sharma spokesperson Naveen Jindal statement बीजेपी पार्टी