राहुल के 'पनौती' को बीजेपी का जवाब-मूर्खों का सरदार! राहुल-मोदी में तीखी जंग

author-image
The Sootr
एडिट
New Update
राहुल के 'पनौती' को बीजेपी का जवाब-मूर्खों का सरदार! राहुल-मोदी में तीखी जंग

NEW DELHI. राजस्थान में 25 नवंबर को विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। वहीं मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ में 17 नवंबर को ही चुनाव संपन्न हुए हैं। ऐसे में सभी पार्टियों के शीर्ष नेता राजस्थान में रैलियां कर रहे हैं और लगातार एक-दूसरे पर निशाना साध रहे हैं। बता दें कि हाल ही में मध्यप्रदेश के एक चुनावी रैली में पीएम मोदी ने राहुल गांधी को 'मूर्खों का सरदार' बताया था। और इसके बाद अब राहुल गांधी ने राजस्थान के जालौर में रैली को संबोधित करते समय पीएम मोदी को 'पनौती' कहा।

कांग्रेस के नेताओं को देश की उपलब्धि न देखने की बीमारी है

गौरतलब है कि राहुल के पनौती वाले बयान को लेकर अब सियासत गरमाई हुई है। हालांकि, राहुल के इस बयान को पीएम मोदी द्वारा बैतूल (मप्र) में कुछ दिन पहले दिए गए भाषण- मूर्खों के सरदार से जोड़ कर देखा जा रहा है। पीएम ने राहुल के 'मेड इन चाइना फोन' वाले बयान पर कहा था, 'कल कांग्रेस के एक महाज्ञानी कह रहे थे कि भारत में सब लोगों के पास मेड इन चाइना मोबाइल फोन होता है। अरे मूर्खों के सरदार, किस दुनिया में रहते हो! कांग्रेस के नेताओं को अपने देश की उपलब्धियां न देखने की मानसिक बीमारी हो गई है।

राहुल की रैली में लोगों ने चिल्लाया 'पनौती'

कांग्रेस नेता राहुल गांधी मंगलवार को राजस्थान के जालौर में चुनाव प्रचार करने पहुंचे। इस दौरान उन्होंने वर्ल्ड कप में टीम इंडिया के हारने का भी जिक्र किया। राहुल ने कहा, अच्छा भला भारतीय टीम वर्ल्ड कप जीत जाते, लेकिन पनौती ने हरवा दिया। यहां उनका निशाना पीएम मोदी पर था। जैसा ही राहुल ने पनौती शब्द कहा, जनसभा में कुछ लोग पनौती-पनौती चिल्लाने लगे।

बीजेपी ने इंदिरा गांधी के जन्मदिन को बताया 'पनौती'

इसके जवाब में बीजेपी समर्थक भी जवाब में प्रियंका गांधी का भाषण ढूंढ लाए, जिसमें उन्होंने विश्व कप क्रिकेट फाइनल को इंदिरा गांधी के बर्थडे से जोड़कर जीत की भविष्यवाणी की थी। दरअसल प्रियंका गांधी ने बयान दिया था कि 'जब 1983 में INDIA ने क्रिकेट विश्व कप जीता था, उस समय इंदिरा जी बहुत खुश थीं, उन्होंने पूरी टीम को चाय के लिए घर बुलाया था। आज इंदिरा जी का जन्मदिन है और हम फिर से विश्व कप जरूर जीतेंगे' लेकिन भारतीय क्रिकेट टीम की हार के बाद बीजेपी ने इस बयान को मुद्दा बनाते हुए कहा कि इंदिरा जी के जन्मदिन पनौती है, इसलिए हमारी टीम हारी वर्ल्ड कप में हार गई।

पीएम मोदी PM Modi राजस्थान विधानसभा चुनाव 2023 Rajasthan Assembly Election 2023 Rahul Gandhi Jalore Sabha Indira Gandhi राहुल गांधी जालौर सभा इंदिरा गांधी