रामदेव महंगाई के सवाल पर पत्रकारों पर भड़के, कहा- चुप, आगे पूछा तो ठीक नहीं होगा

author-image
Aashish Vishwakarma
एडिट
New Update
रामदेव महंगाई के सवाल पर पत्रकारों पर भड़के, कहा- चुप, आगे पूछा तो ठीक नहीं होगा

करनाल. पेट्रोल-डीजल और गैस के दामों में बेतहाशा बढ़ोत्तरी की जा रही है। जब इस मामले पर मीडिया ने बाबा रामदेव (Baba ramdev) से सवाल किया तो बाबा भड़क गए। रामदेव पत्रकार से तू-तड़ाक पर उतर आए। दरअसल, पत्रकार ने बाबा के पुराने सवालों को ही दोहरा दिया था। जिसमें उन्होंने कहा था कि आपको कौनसी सरकार चाहिए? 40 रुपए पेट्रोल वाली या 300 रुपए सिलेंडर वाली? इस सवाल के जवाब से रामदेव ने बचने की कोशिश की। जब वे ऐसा नहीं कर पाए तो ऊटपटांग बोलने लगे। 







— TheSootr (@TheSootr) March 31, 2022





महंगाई बढ़ रही है तो कमाई बढ़ाए: रामदेव ने कहा कि, ''हां, मैंने कहा था, आप क्या कर सकते हो? ऐसे प्रश्न मत पूछो। क्या मैं तेरे प्रश्नों का उत्तर देने के लिए कोई ठेकेदार है, तू जो भी पूछे और मैं उसका उत्तर दूं। जब पत्रकार ने फिर से सवाल किया और कहा कि आपने सभी टीवी चैनलों में ऐसी बाइट दी थी, तब रामदेव ने पत्रकार की ओर इशारा करते हुए कहा, मैंने दी थी और अब नहीं देता। कर ले, क्या करेगा. चुप हो जा। अब आगे से पूछेगा तो ठीक नहीं. एक बार बोल दिया न. बस. इतनी ज्य़ादा उदंडता नहीं करना चाहिए। तू किसी सभ्य मां-बाप की औलाद होगा। रामदेव ने कहा कि सब लोग ज्यादा मेहनत करें। सरकार कहती है, अगर तेल का दाम कम होगा तो उन्हें टैक्स नहीं मिलेगा, तो वे देश कैसे चलाएंगे। सेना को कैसे वेतन देंगे, सड़क कैसे बनाएंगे? हां, महंगाई कम होनी चाहिए, मैं मानता हूं...दोनों ही पक्ष हैं. लेकिन मेहनत ज्यादा करो। मैं भी संन्यासी होकर सुबह चार बजे उठता हूं और रात के दस बजे तक काम करता हूं।





ये है पूरा मामला: रामदेव हरियाणा (Hariyana) के करनाल गए थे। यहां वे अपने दोस्त अभेदानंद से मिलने पहुंचे थे। इस दौरान उन्होंने पत्रकारों से भी बातचीत की। इसी दौरान एक पत्रकार ने जब पेट्रोल-डीजल की कीमतों को लेकर उनसे सवाल किया तो वह भड़क गए। इस सवाल से पहले उसी पत्रकार ने उनसे पूछा था कि आजकल लोग आपको योगगुरु के बजाय लालदेव क्यों कहने लगे हैं। इस पर रामदेव ने कहा कि तेरे पेट में क्यों दर्द हो रहा है। 



narendra modi BJP Baba Ramdev बाबा रामदेव inflation महंगाई Modi Govt petrol diesel baba करनाल