KOLKATA: अर्पिता मुखर्जी की 4 'गायब' कारों को ढूंढ रही है ED, अफसरों का अनुमान- गाड़ियों में भरा है ढेरों कैश

author-image
Atul Tiwari
एडिट
New Update
KOLKATA: अर्पिता मुखर्जी की 4 'गायब' कारों को ढूंढ रही है ED, अफसरों का अनुमान- गाड़ियों में भरा है ढेरों कैश

KOLKATA. भ्रष्टाचार (Corruption) के आरोप में गिरफ्तार पश्चिम बंगाल के पूर्व मंत्री पार्थ चटर्जी की करीबी अर्पिता मुखर्जी के चौथे घर की 28 जुलाई को तलाशी हुई। इससे पहले अर्पिता मुखर्जी के एक अन्‍य घर की तलाशी में करीब 30 करोड़ कैश की बरामदगी हुई थी। अब प्रवर्तन निदेशालय (ED) के सूत्रों के मुताबिक- अर्पिता की चार गाड़ियों की तलाश है। अर्पिता के डायमंड सिटी फ्लैट वाले घर से ये गाड़ियां गायब हैं- 1. AUDI A4 WB02 AB9561, 2. HONDA CITY WB06T6000, 3. HONDA CRV WB06T6001, 4. MERCEDES BENZ WB02AE2232।





ED सूत्रों के मुताबिक, पूरा घोटाला 1000 करोड़ तक पहुंच सकता है। इसमें सिर्फ टीचर्स रिक्रूटमेंट का पैसा शामिल नहीं है, बल्कि पार्थ चटर्जी का रियल स्टेट में लगा पैसा भी शामिल है। अभी ED की टीम 15 जगह और रेड कर सकती है। इधर, ED ने TMC विधायक माणिक भट्टाचार्य को भी पूछताछ के लिए 29 जुलाई को बुलाया है।





मिसिंग गाड़ियों में कैश था!





अर्पिता की गिरफ्तारी के समय सिर्फ एक सफेद रंग की मर्सिडीज कार (5वीं) सीज की गई। ED अफसरों के मुताबिक, इन मिसिंग कारों में भारी संख्या में कैश था। इन गाड़ियों की तलाश में ED लगातार छापेमारी कर रही है और कई सीसीटीवी फुटेज खंगाले जा रहे हैं। उधर, मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने पार्थ चटर्जी को मंत्री पद और पार्टी से निकाल दिया है। ममता के भतीजे और टीएमसी सांसद अभिषेक बनर्जी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इसकी सूचना दी थी।





अर्पिता के घरों की लगातार तलाशी





केंद्रीय बलों के जवानों के साथ जांच एजेंसी के अधिकारी 28 जुलाई को कोलकाता के चिनार पार्क स्थित एक अपार्टमेंट पहुंचे। उन्‍होंने तलाशी के लिए बंद पड़े फ्लैट का ताला खोला। शिक्षा भर्ती घोटाला मामले में की गई छापेमारी के तहत इससे पहले अर्पिता के एक अन्‍य फ्लैट से करीब 29 करोड़ रुपए की नकदी और 5 किलो सोने के ज्वेलरी बरामद की गई थी। इससे पहले अर्पिता के घर 21 करोड़ कैश मिले थे। पार्थ चटर्जी और अर्पिता मुखर्जी को 23 जुलाई को गिरफ्तार किया गया था। 





घर को मिनी बैंक की तरह इस्तेमाल करते थे- अर्पिता





पूछताछ के दौरान अर्पिता मुखर्जी ने कई सारे चौंकाने वाले खुलासे किए। सूत्रों के मुताबिक, पूछताछ के दौरान सामने आया है कि सारे पैसे पैक करके एक ही कमरे में रखे जाते थे। इस रूम में पार्थ चटर्जी और उनके लोग ही अंदर आते थे। अर्पिता ने ये भी बताया कि पार्थहर हफ्ते या 10 दिन में एक बार आते थे। पार्थ मेरे घर और एक और महिला के घर को मिनी बैंक की तरफ इस्तेमाल करते थे, वो महिला भी पार्थ की अच्छी दोस्त है। पार्थ कभी ये नहीं बताते थे कि कितना पैसा है। 





अर्पिता की पार्थ से मुलाकात पश्चिम बंगाल की एक एक्ट्रेस ने कराई थी। उसकी 2016 से पार्थ से दोस्ती थी, लेकिन कई तरह के गलत काम 2 साल पहले से शुरू हुए। ये पैसा एसएससी एग्जाम के अलावा ट्रांसफर ,कॉलेजों को मान्यता दिलवाने जैसे कामों से आता था। पैसा हमेशा पार्थ के लोग लेकर आते थे, पार्थ नहीं। वहीं, ईडी को पार्थ के घर से 2012 टीईटी एग्जाम के भी दस्तावेज मिले हैं। अर्पिता ने कई संपत्तियों के बारे में भी बताया है। एक ब्रोकर और एक बड़े कारोबारी का जिक्र भी किया गया है। इनके यहां भी ईडी ने छापेमारी की है।



ED ईडी Mamata Banerjee ममता बनर्जी tmc टीएमसी शिक्षक भर्ती घोटाला West Bengal पश्चिम बंगाल Arpita Mukherjee पार्थ चटर्जी अर्पिता मुखर्जी School Recruitment Scam Flat फ्लैट Partha Mukherjee Notes नोटों का अंबार