BIHAR: हेडमास्टर को कुर्ते-पायजामे में देखकर भड़के DM, बोले- नेतागिरी करनी है तो बाहर जाइए; सैलरी रोकने तक का आदेश दिया

author-image
Atul Tiwari
एडिट
New Update
BIHAR: हेडमास्टर को कुर्ते-पायजामे में देखकर भड़के DM, बोले- नेतागिरी करनी है तो बाहर जाइए; सैलरी रोकने तक का आदेश दिया

PATNA. डीएम को हेडमास्टर का कुर्ता पायजामा पहनना इतना नागवार गुजरा कि वे छात्रों और कैमरे के सामने ही हेडमास्टर से आपत्तिजनक भाषा में बात करने लगे। इतना ही नहीं, डीएम साहब ने हेडमास्टर की सैलरी रोकने से लेकर सस्पेंड करने तक की बात कर दी। इसका वीडियो वायरल होने के बाद कई IAS और IPS अधिकारियों ने भी ट्वीट कर DM पर कार्रवाई की मांग की है।







— Sanjana Mohan (@SanjanaMohan10) July 12, 2022





ये था मामला




बिहार के लखीसराय जिले के डीएम संजय कुमार सिंह, कन्या प्राथमिक विद्यालय (बालगुदर) का निरीक्षण करने पहुंचे थे। इसी दौरान स्कूल के हेडमास्टर निर्भय कुमार सिंह के पहनावे को देख वे भड़क गए। सिंह ने जिला शिक्षा पदाधिकारी को फोन मिला दिया। उन्होंने प्रिंसिपल के पहनावे को 'नेता टाइप' का बताया।






बाद में डीएम ने दी सफाई





संजय कुमार सिंह ने एक चैनल से बातचीत में कहा कि मैंने कुर्ते और गमछे की वजह से हेडमास्टर को डांटा। उनके कुर्ते के कुछ बटन भी खुले थे। मैंने ही हेडमास्टर के कंधे से गमछा हटवाया। मेरा इरादा गलत नहीं था। स्कूल में काफी खराब व्यवस्था थी। क्लासरूम में लाइट्स और फैन नहीं थे, जबकि हेडमास्टर के कमरे में लाइट और पंखे लगे थे। हेडमास्टर खुद पढ़ा भी नहीं रहे थे, इन्हीं वजहों से गुस्सा आ गया। 



Bihar DM बिहार IAS Sanjay Kumar Singh School Inspection Kurta-Pyjama Lakhisarai डीएम आईएएस संजय कुमार सिंह स्कूल निरीक्षण कुर्ता-पायजामा लखीसराय