बिहार में स्कूल जा रहे 30 बच्चों से भरी नाव डूबी, 20 को बचाया, 10 अब भी लापता

author-image
Pratibha Rana
एडिट
New Update
बिहार में स्कूल जा रहे 30 बच्चों से भरी नाव डूबी, 20 को बचाया, 10 अब भी लापता

Muzaffarpur. बिहार के मुजफ्फरपुर में गुरुवार (14 सितंबर) को बागमती नदी में स्कूली बच्चों से भरी एक नाव डूब गई। दर्दनाक हादसा सुबह साढ़े 9 बजे गायघाट थाना क्षेत्र के बेनीबाद OP में हुआ है। नाव में 30 से ज्यादा बच्चे सवार थे। अब तक 20 बच्चों को बाहर निकाल लिया गया। 10 बच्चे अब भी लापता बताए जा रहे हैं। स्कूल नदी के दूसरी ओर है। बच्चे रोज की तरह नाव से स्कूल जा रहे थे। तभी नदी का बहाव तेज होने के चलते नाव पलट गई। कुछ देर में चीखपुकार मच गई।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बोले- डीएम और अधिकारियों को निर्देश दिए

गायघाट और बेनीबाद पुलिस के साथ एसडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंच चुकी है। रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू कर दिया गया है। घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर लोगों की भारी भीड़ जमा है। उधर, मुजफ्फरपुर में ही एसकेएमसीएच में नवनिर्मित पीकू वार्ड का उद्घाटन करने पहुंचे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि डीएम और अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं। जो भी हताहत होगा सरकार उसके परिवार की मदद करेगी।

नाव से स्कूल जा रहे थे बच्चे

ग्रामीणों ने बताया, रोज की तरह गुरुवार को नाव पर सवार होकर सभी बच्चे स्कूल जा रहे थे। नाव पर 30 से ज्यादा बच्चे थे। बहाव तेज होने के कारण नाव का संतुलन बिगड़ा और वो पलट गई। हादसे के बाद नाव सवार बच्चों में चीख पुकार मच गई। तुरंत ग्रामीणों ने नदी में छलांग लगाकर कुछ बच्चों को बचा लिया, हालांकि 10 बच्चे लापता हो गए।

कई सालों से हो रही थी पुल की मांग

बताया जा रहा है कि जिस जगह ये हादसा हुआ है वहां के लोग कई सालों से पुल की मांग कर रहे हैं। शॉर्टकट के चक्कर में लोग नाव का इस्तेमाल करते हैं। बच्चे भी शॉर्टकट के चक्कर में ही नाव से ही स्कूल आना-जाना करते हैं।



Bihar Accident in Muzaffarpur boat capsized 30 children in the boat drowned accident in Bagmati river news of Bihar बिहार के मुजफ्फरपुर में हादसा नाव डूबी नाव में सवार 30 बच्चे डूबे बागमती नदी में हादसा बिहार की खबर