नारीवाद को फालतू मुद्दा मानती हैं बॉलीवुड अभिनेत्री नीना गुप्ता, बोलीं पुरुष के बिना अधूरी है महिला

author-image
Pooja Kumari
एडिट
New Update
नारीवाद को फालतू मुद्दा मानती हैं बॉलीवुड अभिनेत्री नीना गुप्ता, बोलीं पुरुष के बिना अधूरी है महिला

NEW DELHI. बॉलीवुड अभिनेभी नीना अपनी दमदार अदाकारी के लिए जानी जाती है। हाल ही में एक्ट्रेस ने नारीवाद के मुद्दे पर अपनी राय साझा की है। नीना गुप्ता ने पुरुषों और महिलाओं को समान मानने वाले नारीवादी सिद्धांत को खारिज करते हुए कहा कि ये सच नहीं है, क्योंकि पुरुष जन्म नहीं दे सकते। उनका कहना है कि बराबरी तब होगी जब पुरुष प्रेग्नेंट होने लगेंगे। उन्होंने कहा कि स्त्री को पुरुष की जरुरत होती है। साथ ही उन्होंने कहा कि ''मैं कहना चाहती हूं कि फालतू नारीवाद या इस विचार में विश्वास करना जरूरी नहीं है कि महिलाएं पुरुषों के बराबर हैं। बल्कि इसके बजाय वित्तीय स्वतंत्रता हासिल करने और अपने काम पर अधिक ध्यान देना चाहिए।

हर स्त्री को पुरुष की जरुरत होती है

नीना का कहना है कि यदि आप एक घरेलू महिला है तो इसे हेय दृष्टि से न देखें। ये एक महत्वपूर्ण भूमिका है। इससे अपना आत्म-सम्मान बढ़ाएं और खुद को किसी से कम न समझें। मेरा आप सबस यही संदेश हे कि पुरुष और महिलाएं समान नहीं हैं, जिस दिन पुरुष गर्भवती होने लगेंगे। सही मायने में उस दिन हम बराबर हो जाएंगे। उन्होंने एक उदाहरण देते हुए बताया कि ''मुझे एक बार सुबह छह बजे फ्लाइट पकड़नी थी, उस समय मेरा कोई बॉयफ्रेंड नहीं था। मैं सुबह चार बजे घर से बाहर निकली तो अंधेरा था। एक आदमी ने मेरा पीछा करना शुरू कर दिया, मैं अपने घर वापस चली गई और मेरी फ्लाइट छूट गई। अगले दिन मैंने वही फ्लाइट बुक की, लेकिन मैं अपने पुरुष मित्र के घर पर रुकी और उसने मुझे छोड़ दिया। इसलिए मैं कहती हूं कि हर स्त्री को एक पुरुष की आवश्यकता होती है।

नारीवाद मुद्दा नारीवाद नीना गुप्ता बॉलीवुड अभिनेत्री नीना गुप्ता feminism issue feminism neena gupta bollywood actress neena gupta