सोनाली फोगाट हत्याकांड में आया नया मोड़, केंद्र सरकार से गोवा के सीएम प्रमोद सावंत ने की CBI जांच की सिफारिश

author-image
The Sootr CG
एडिट
New Update
सोनाली फोगाट हत्याकांड में आया नया मोड़, केंद्र सरकार से गोवा के सीएम प्रमोद सावंत ने की CBI जांच की सिफारिश

DELHI. गोवा के CM प्रमोद सावंत ने बीजेपी नेता और टिकटॉक स्टार सोनाली फोगाट की मौत के मामले में CBI जांच की सिफारिश की है। सोनाली फोगाट की गोवा में एक रिसॉर्ट में पार्टी के बाद मौत हो गई थी। सोनाली फोगाट के परिजन लगातार इस मामले में सीबीआई जांच की मांग कर रहे थे। हरियाणा सरकार ने भी परिजनों की मांग का समर्थन किया था।





बेटी ने लिखी थी पीएम को चिट्ठी





सोनाली फोगाट मर्डर केस की अब सीबीआई जांच होगी। गोवा पुलिस पूरा केस सीबीआई (CBI) को हैंडओवर कर देगी। आपको बता दें कि इस मामले में सोनाली फोगाट की बेटी यशोधरा फोगाट ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चिट्ठी भी लिखी थी और 12 सितंबर को भी ये मांग की थी कि सोनाली फोगाट केस की जांच सीबीआई से करवाई जाए। हिसार ही एक खाप पंचायत में सोनाली फोगाट की बेटी यशोधरा फोगाट ने कहा कि हम मामले की सीबीआई जांच की मांग करते हैं। हमें अब सरकार से कोई उम्मीद नहीं है और ना ही उनसे कोई आश्वासन मिला है। इस महापंचायत ने मामले में 23 सितंबर तक सीबीआई की जांच की सिफारिश करने का अल्टीमेटम दिया था।





जबरन ड्रग्स देने का वीडियो आया था सामने





गोवा पुलिस के आईजी ओमवीर सिंह बिश्नोई ने इस मामले में जांच के बाद बताया था कि सोनाली को जबरन सिंथेटिक ड्रग्स दी गई थी। उन्हें ड्रग्स देने की घटना का एक सीसीटीवी फुटेज भी वायरल हुआ था। इस सीसीटीवी फुटेज के आधार पर यह देखा गया कि आरोपी सुधीर सांगवान और उसका सहयोगी सुखविंदर सिंह सोनाली के साथ एक क्लब में पार्टी कर रहे थे। इसमें दिख रहा है कि उनमें से एक ने पीड़िता को जबरदस्ती एक पदार्थ का सेवन कराया। पूछताछ में सुखविंदर और सुधीर ने कबूल किया कि उन्होंने जानबूझकर लिक्विड में मिलाकर सोनाली को कुछ पिलाया। ओवरडोज से सोनाली की तबीयत बिगड़ गई थी। इसके आधार पर सोनाली के पीए सुधीर सांगवान और सुखविंदर सिंह को गिरफ्तार कर लिया गया था। आईजीपी ने कहा था कि आरोपियों की स्वीकारोक्ति के अनुसार नशा करने की घटना उत्तरी गोवा के अंजुना में कर्लीज रेस्तरां में हुई थी।



 



सोनाली फोगाट केस की होगी सीबीआई जांच Sonali Phogat murder case Sonali Phogat case will be probed by CBI Goa Chief Minister Pramod Sawant सोनाली फोगाट हत्याकांड गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत