Raipur: कोई बोरवेल खुला ना रहे, CM बघेल के सख्त निर्देश, जिलों में होगी समीक्षा 

author-image
The Sootr CG
एडिट
New Update
Raipur: कोई बोरवेल खुला ना रहे, CM बघेल के सख्त निर्देश, जिलों में होगी समीक्षा 

याज्ञवल्क्य मिश्रा, Raipur. जांजगीर चापा जिले के मालखरौदा ब्लॉक के पिहरीद गांव में बोरवेल के गड्डे में साठ फीट नीचे फंसे 11 वर्षीय राहुल साहू को निकालने के लिए जारी रेस्क्यू अभियान बीते 16 घंटे से जारी है। ओडिशा से एनडीआरएफ की टीम बचाव अभियान में जुटी हुई है। मानसिक रूप से कमजोर राहुल साहू तक ऑक्सीजन पहुंचाया जा रही है। राहुल साहू के पिता लाला साहू ने घरेलू उपयोग के लिए बोरवेल कराया था, लेकिन उस गड्डे को ढांका नहीं था। राहुल कल उस ओर चला गया और गड्डे में समा गया।





सुरंग बनाकर पहुंचेगी टीम 



 बोरवेल के गड्डे से निकालने के लिए 6 जेसीबी मशीनें लगी हैं। एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीमें खुदाई कर रही हैं। करीब पचपन फीट तक खुदाई हो चुकी है। लगभग 60 से 65 फीट गड्डा और किया जाएगा उसके बाद सुरंग बनाकर बच्चे तक पहुंचने की कोशिश की जाएगी, लेकिन इस काम में वक्त लग सकता है क्योंकि चट्टानों और पत्थरों की मौजूदगी है।





सीएम बघेल पल-पल की ले रहे जानकारी







 राहुल को निकालने के लिए जुटी टीम के साथ समूचा प्रशासन वहां मौजूद हैं। इनमें आईजी रतनलाल डांगी, कप्तान विजय अग्रवाल, अपर कलेक्टर राहुल देव, सीईओ गजेंद्र सिंह ठाकुर समेत सभी अधिकारी वहां मौजूद हैं। इन अधिकारियों और राहत कार्य में लगे अमले ने पूरी रात आंखों में काट ली है, और अब भी डटे हुए हैं।



  सीएम भूपेश बघेल इन अधिकारियों से लगातार अपडेट ले रहे हैं।  राहुल साहू प्रकरण को देखते हुए मुख्यमंत्री कार्यालय ने निर्देश जारी किए हैं कि सभी कलेक्टर और एसपी यह सुनिश्चित करें कि, बोरवेल खुला ना रहे। इसे लेकर जिलों में समीक्षा करें।



Raipur News CM Bhupesh Baghel सीएम भूपेश बघेल बोरवेल बोरवेल में गिरा बच्चा बचाव अभियान राहुल साहू रेस्क्यू अभियान borewells NDRF and SDRF JCB Machines जेसीबी मशीनें