तेलंगाना में सीएम योगी ने किया हैदराबाद का नाम बदलने का वादा, जानिए क्या बताया नया नाम

author-image
BP Shrivastava
एडिट
New Update
तेलंगाना में सीएम योगी ने किया हैदराबाद का नाम बदलने का वादा, जानिए क्या बताया नया नाम

HYDERABAD. यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ शनिवार, 25 नवंबर से तेलंगाना के चुनावी रण में आक्रामक ढंग से प्रदर्शन कर रहे हैं। उन्होंने हैदराबाद का नाम बदलकर भाग्यनगर करने का वादा करने के बाद रविवार को कहा कि अगर बीजेपी सत्ता में आई तो तेलंगाना के महबूबनगर का नाम बदलकर पलामुरू कर दिया जाएगा। योगी ने कहा कि वे माफिया राज के खिलाफ लोगों को आगाह करने और महबूबनगर को पलामुरु के रूप में फिर से स्थापित करने के लिए तेलंगाना आए हैं। योगी ने शनिवार को कुमारम भीम आसिफाबाद जिले में एक रैली में कहा था कि अगर बीजेपी तेलंगाना में सत्ता में आई तो हैदराबाद का नाम बदलकर भाग्यनगर कर दिया जाएगा।

सीएम सरमा ने भी हैदराबाद का नाम बलदले की बात कह चुके

बीजेपी के लिए प्रचार के लिए पहुंचे असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने भी शुक्रवार को कहा था कि तेलंगाना में सत्ता में आने के 30 मिनट के भीतर बीजेपी हैदराबाद का नाम बदलकर भाग्यनगर कर देगी। महबूबनगर रैली में योगी आदित्यनाथ ने कहा कि तेलंगाना माफियाओं की चपेट में है। उन्होंने कहा कि 2017 से पहले उत्तर प्रदेश में ऐसे ही माफिया थे और हर दो-तीन दिन में दंगे हुआ करते थे। उन्होंने कहा, यूपी में माफियाओं की समानांतर सरकार चलती थी, लेकिन डबल इंजन की बीजेपी सरकार ने इस माफिया राज को खत्म कर दिया। योगी ने दावा किया कि पिछले साढ़े छह साल में उत्तर प्रदेश में कोई दंगा नहीं हुआ है। उन्होंने कहा, आपने देखा होगा कि उत्तरप्रदेश की सरकार बुलडोजर माफिया और अपराधियों के खिलाफ कैसे काम करती है।

कांग्रेस और बीआरएस आपस में मिले हैं

योगी ने आरोप लगाया कि कांग्रेस और बीआरएस आपस में मिले हुए हैं। उन्होंने कहा, 'उनका कॉमन फ्रेंड एमआईएम है, जो फेविकोल का काम करता है।' उन्होंने लोगों से कहा कि इनमें से किसी एक को भी वोट देने से तीनों मजबूत होंगे। उन्होंने कहा कि 26 नवंबर 2008 को भारत ने मुंबई में सबसे बड़ा आतंकी हमला देखा था, लेकिन मोदी जी के प्रधानमंत्री बनने के बाद हम एक नया भारत देख रहे हैं। पिछले 10 सालों के दौरान कोई आतंकवादी हमला नहीं हुआ और कोई घुसपैठ नहीं हुई। 

महबूबनगर से अयोध्या जाने के लिए चलेंगी विशेष ट्रेनें 

यूपी के मुख्यमंत्री ने अयोध्या में राम मंदिर निर्माण का भी जिक्र करते हुए कहा कि अगर कांग्रेस सत्ता में होती तो यह संभव नहीं होता। उन्होंने कहा कि 22 जनवरी, 2024 को मंदिर के उद्घाटन में शामिल होने के लिए महबूबनगर से अयोध्या पहुंचने वाले भक्तों के लिए विशेष ट्रेनों की व्यवस्था की जाएगी। उन्होंने आरोप लगाया कि जहां कांग्रेस ने 1969 में आंदोलन के दौरान और 2001 से 2014 के बीच तेलंगाना के लोगों की भावनाओं से खिलवाड़ की, वहीं केसीआर ने सत्ता में आने के बाद लोगों के सपनों को 'चकनाचूर' कर दिया।

National News नेशनल न्यूज Assembly Elections विधानसभा चुनाव Yogi Adityanath योगी आदित्यनाथ Telangana Assembly Elections तेलंगाना विधानसभा चुनाव Hyderabad's name will be changed हैदराबाद का बदला जाएगा नाम