DELHI:स्मृति की बेटी गोवा में बार चलाती हैं- कांग्रेस;केंद्रीय मंत्री बोलीं- बेटी फर्स्ट ईयर में पढ़ती है, कोर्ट में जवाब मांगूंगी

author-image
Atul Tiwari
एडिट
New Update
DELHI:स्मृति की बेटी गोवा में बार चलाती हैं- कांग्रेस;केंद्रीय मंत्री बोलीं- बेटी फर्स्ट ईयर में पढ़ती है, कोर्ट में जवाब मांगूंगी

NEW DELHI. कांग्रेस ने दिल्ली में 23 जुलाई को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाए। कहा कि उनकी बेटी गोवा में बार चलाती है। आरोपों पर स्मृति ईरानी ने कहा कि मेरी बेटी कोई बार नहीं चलाती। वह कॉलेज में फर्स्ट ईयर में पढ़ती है। स्मृति ने ये भी कहा कि वे कांग्रेस से कोर्ट में जवाब मांगेंगी। कांग्रेस की तरफ से पवन खेड़ा और जयराम रमेश ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की थी।







— Congress (@INCIndia) July 23, 2022





स्मृति ने कहा- जो डॉक्यूमेंट्स दिखाए, उसमें तो बेटी का नाम ही नहीं





स्मृति ईरानी के मुताबिक, 2 अधेड़ उम्र के पुरुषों ने एक 18 साल की लड़की की इज्जत की धज्जियां उड़ाने का दुस्साहस किया है। उस लड़की का दोष यह है कि उसकी मां ने 2014 और 2019 में अमेठी से राहुल गांधी के खिलाफ चुनाव लड़ा। अपनी प्रेस कॉन्फ्रेंस में कांग्रेस के प्रवक्ता ने हंसते हुए जिस लड़की पर हमला किया, वो राजनीति में नहीं है और एक साधारण कॉलेज स्टूडेंट के रूप में अपना जिंदगी जी रही है। पवन खेड़ा ने ये कहा कि मेरी बेटी को कारण बताओ नोटिस दिया गया और अपने हाथ में 2 कागज दिखाए। मैं आज पूछना चाहती हूं कि इन कागजों में मेरी बेटी का नाम कहां है?





स्मृति के मुताबिक, जिस 18 साल की लड़की की इज्जत पर कांग्रेस के प्रवक्ताओं ने मोर्चा खोला, उस लड़की का दोष यह है कि उसकी मां स्मृति ईरानी सोनिया गांधी और राहुल गांधी के खिलाफ प्रेस कॉन्फ्रेंस करती है। वो 18 साल की लड़की जो कॉलेज में फर्स्ट ईयर में पढ़ती है, उसका दोष यह है कि उसकी मां ने सोनिया गांधी, राहुल गांधी की 5000 करोड़ की लूट पर प्रेसवार्ता की।





‘जयराम रमेश कहते हैं कि वो RTI के आधार पर मेरी बेटी पर आरोप लगा रहे हैं। मैं जयराम रमेश से पूछती हूं कि क्या RTI की उस अप्लीकेशन में मेरी बेटी का नाम है, क्या उसके जवाब में मेरी बेटी का नाम है? कांग्रेस के नेताओं ने हंसते हुए कहा कि मैं सोनिया-राहुल के खिलाफ प्रेस कॉन्फ्रेंस करती हूं। मैं जवाब मांगूगी और कोर्ट के जरिए मागूंगी। कांग्रेस 2024 में राहुल को एक बार फिर अमेठी भेजे, मैं वादा करती हूं कि मैं फिर से राहुल गांधी को धूल चटाऊंगी।’





ये है पूरा मामला





कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा ने आरोप लगाया था कि केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी की बेटी के गोवा में बार चलाती हैं। वह (स्मृति ईरानी) जिस पार्टी से जुड़ी हैं, उनकी बेटी भी बहुत संस्कारी होनी चाहिए, लेकिन वो गोवा में एक रेस्टोरेंट चला रही है, जिसने 13 महीने पहले मरे हुए एक शख्स के नाम पर फर्जी लाइसेंस हासिल किया है।





कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि गोवा में कानून एक व्यक्ति को एक लाइसेंस की अनुमति देता है। इसे "तुलसी संस्कारी बार", बल्कि "सिली सोल बार" कहा जाता है। इस रेस्टोरेंट में एक नाम के तहत दो लाइसेंस हैं यानी एक रेस्टोरेंट नीति के तहत लाइसेंस भी नहीं है। आपकी पार्टी के लोग लुलु मॉल, हनुमान चालीसा के दीवाने हैं और उनके बच्चे भ्रष्टाचार में लिप्त हैं। जिस अधिकारी ने लाइसेंसधारियों को नोटिस दिया था. जाहिर तौर पर उसका तबादला किया जा रहा है। गोवा के उस बार में बाउंसर घूम रहे हैं।





खेड़ा ने ईरानी से मांगा था जवाब





पवन खेड़ा ने स्मृति ईरानी से इस मामले में जवाब देने के लिए कहा था। कहा कि वे (स्मृति) राहुल गांधी पर नेशनल हेराल्ड केस में सवाल पूछती हैं, लेकिन सिली सोल बार के बारे में कोई जवाब नहीं देतीं। गोवा के इस अवैध बार को नोटिस भेजने का साहस दिखाने वाले एक्साइज कमिश्नर की तलाश की जा रही है। स्मृति ईरानी, पीएम की सबसे पसंदीदा भी हैं, लेकिन उन्हें मोदी सरकार में मंत्री पद से हटाया जाना चाहिए।



CONGRESS कांग्रेस मोदी सरकार Smriti Irani स्मृति ईरानी Jairam Ramesh जयराम रमेश Union minister press conference प्रेस कॉन्फ्रेंस पवन खेड़ा आरोप केंद्रीय मंत्री Modi Govt allegation Smriti Daughter स्मृति की बेटी Pawan Khrra दिल्ली की खबरें