Nagpur: कांग्रेस नेता ने PM मोदी के लिए अभद्र और अपमानजनक शब्द कहे, FIR

author-image
Atul Tiwari
एडिट
New Update
Nagpur: कांग्रेस नेता ने PM मोदी के लिए अभद्र और अपमानजनक शब्द कहे, FIR

Nagpur. यहां कांग्रेस नेता शेख हुसैन (Congress Leader Sheikh Hussain) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ विवादित टिप्पणी की है। इसको लेकर नागपुर के गिट्टी खदान पुलिस स्टेशन में केस दर्ज किया गया है। आरोप है कि शेख हुसैन ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ अपमानजनक भाषा का इस्तेमाल किया। पुलिस ने 14 जून की रात धारा 294 (अश्लील कृत्य) और 504 आईपीसी (शांति भंग करने के इरादे से जानबूझकर अपमान) के तहत FIR दर्ज की।





‘फालतू के काम बंद करो’





शेख हुसैन ने 13 जून को कांग्रेस के प्रदर्शन में कहा कि हिंदुस्तान में बेरोजगार बढ़ रही है। उनको रोजगार देने का काम करो। किसानों की समस्याओं खत्म करने का काम करो। फालतू के काम करना बंद करो. वरना....। शेख ने ये भी कहा कि सोनिया गांधी और राहुल गांधी को कुछ हुआ तो देश में आग लगेगी।





शेख ने जब ये बयान दिया, तब मौके पर महाराष्ट्र सरकार के दो मंत्री भी थे। दिल्ली में कांग्रेस नेता राहुल गांधी से प्रवर्तन निदेशालय (ED) पूछताछ किए जाने के विरोध में नागपुर में भी प्रदर्शन हुआ था। 





कौन हैं शेख हुसैन?





शेख हुसैन 15 साल पहले कांग्रेस के जिला अध्यक्ष थे। फिलहाल उनके पास कोई पद नहीं है। शेख हुसैन का पब्लिकली आपत्तिजनक बयान देने पर किसी नेता ने विरोध नहीं किया। बीजेपी के प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने कहा कि ये विवादित बोल नहीं, बल्कि धमकी है। कांग्रेस के लोग सड़कों पर वायलेंट हैं। हमारी मांग है कि सख्त कार्रवाई होनी चाहिए। उन्होंने पूछा- क्या ये कांग्रेस सत्याग्रह है? दिल्ली में आगजनी और बैरिकेड तोड़ना कहां तक ठीक है? राहुल गांधी ईडी के सामने साइलेंट हैं।





कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष नाना पटोले बोले- मुझे पता नहीं





इस संबंध में महाराष्ट्र कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष नाना पटोले ने कहा कि मुझे इस बयान के बारे में पूरी जानकारी नहीं है। हालांकि, हमारी सरकार जो गलत है, उसे गलत मानती है, इसलिए विवादित बयान के बाद उस पर एफआईआर दर्ज की गई है। पुलिस अपना काम करेगी। लेकिन नूपुर शर्मा के बयान मामले में जो अरब देश हमारे संस्कारों की सराहना करते थे, वे आज हमारे खिलाफ खड़े हो गए हैं. इतना ही नहीं, हमारे देश को अरब देशों से माफी मांगनी पड़ी।



Rahul Gandhi राहुल गांधी नरेंद्र मोदी narendra modi Congress protest Congress leader कांग्रेस नेता Prime Minister अभद्र टिप्पणी प्रधानमंत्री Nagpur नागपुर ईडी की पूछताछ ED Enquiry कांग्रेस प्रदर्शन Sheikh Hussain Derogatery Remark शेख हुसैन