AYODHYA: राम मंदिर पर बनेगी DOCUMENTARY, मंदिर निर्माण से जुड़ी हर कड़ी को दिखाएगी फिल्म, PM मोदी भी आएंगे नजर 

author-image
Pratibha Rana
एडिट
New Update
AYODHYA: राम मंदिर पर बनेगी DOCUMENTARY, मंदिर निर्माण से जुड़ी हर कड़ी को दिखाएगी फिल्म, PM मोदी भी आएंगे नजर 

Ayodhya. राम मंदिर(Ram Mandir) के आंदोलन से निर्माण तक 500 सालों के इतिहास पर डॉक्यूमेंट्री फिल्म(documentary film) बनेगी। इस फिल्म में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी नजर आएंगे। इस डॉक्यूमेंट्री फिल्म में 1528 से लेकर राम मंदिर निर्माण के हर एक किस्से को बताया जाएगा। ये फिल्म इसलिए बनाई जा रही है ताकि देश के हर एक शख्स को राम मंदिर आंदोलन की जानकारी और पिछले 500 सालों के संघर्ष का पता चल सके। 





मंदिर से जुड़ा हर संघर्ष बताया जाएगा





इस फिल्म में मंदिर के लिए कब-कब संघर्ष(Conflict) हुए, क्या-क्या मुसीबतें आई, कैसे—कैसे बलिदान (sacrifice)करना पड़े। हर एक पहलू को इस फिल्म में दिखाया जाएगा। इसमें मोदी के मंदिर भूमि पूजन का दृश्य भी दिखाया जाएगा। राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट(Ram Janmabhoomi Teerth Kshetra Trust) के गाइडेंस में ये डॉक्यूमेंट्री फिल्म तैयार की जा रही है। प्रसार भारती(Prasar Bharati) ने इस डॉक्यूमेंट्री फिल्म पर काम भी शुरू कर दिया है। 





MANDIR





सुप्रीम कोर्ट ने मंदिर के हक में सुनाया था फैसला 





राममंदिर के लिए 1528 से शुरू हुए संघर्ष का सुखद परिणाम 9 नवंबर 2019 को मिला। 2019 में सुप्रीम कोर्ट(



Supreme Court) ने मंदिर-मस्जिद विवाद में राममंदिर के हक में फैसला सुनाया था। इसमें राम मंदिर के लिए हुए संघर्ष और बलिदान की हर कड़ी को दिखाया जाएगा। 





तथ्य गलत ना हो जाए इसका रखेंगे ध्यान





श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव (general secretary of Shri Ram Janmabhoomi Teerth Kshetra Trust) चंपत राय (Champat Rai) ने बताया कि उनका प्रयास यही रहेगा कि ये फिल्म बेस्ट साबित हो। ज्यादा से ज्यादा लोग इसे देखे। 1528 से अभी तक का हर पहलू उसमें दिखाया जाएगा। प्रसार भारती जब फिल्म बनाएगा तो हम इस पर स्टडी करेंगे और इस बात का ध्यान रखेंगे की इसमें कोई तथ्य गलत ना हो जाए।







 



सुप्रीम कोर्ट चंपत राय RAM MANDIR documentary film राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट डॉक्यूमेंट्री फिल्म general secretary of Shri Ram Janmabhoomi Teerth Kshetra Trust Ram Janmabhoomi Teerth Kshetra Trust Champat Rai Ayodhya Supreme Court राम मंदिर