DELHI: स्मृति ने कांग्रेस और पार्टी के 3 नेताओं को नोटिस भेजा; Cong का नया दावा- गोवा में बार से 10km दूर केंद्रीय मंत्री का घर है

author-image
Atul Tiwari
एडिट
New Update
DELHI: स्मृति ने कांग्रेस और पार्टी के 3 नेताओं को नोटिस भेजा; Cong का नया दावा- गोवा में बार से 10km दूर केंद्रीय मंत्री का घर है

NEW DELHI. केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कांग्रेस नेताओं पवन खेड़ा, जयराम रमेश, नेटा डिसूजा और पार्टी को कानूनी नोटिस भेजा है। नोटिस में उनसे बिना शर्त लिखित माफी मांगने को कहा गया है। इसके साथ उनसे आरोपों को तत्काल प्रभाव से वापस लेने के लिए कहा गया है। दरअसल, कांग्रेस ने बीते दिन स्मृति ईरानी की 18 साल की बेटी पर गंभीर आरोप लगाए गए थे। इधर, कांग्रेस ने नया दावा किया कि गोवा में Silly Souls बार से 10 किमी दूर स्मृति ईरानी का आलीशान घर है। 





INC TV का ये दावा





स्मृति की बेटी पर गोवा में 'अवैध बार' चलाने का आरोप लगाने के बाद भी कांग्रेस के हमले जारी हैं। अब पार्टी ने गोवा के कोर्जुएम गांव में स्मृति के नाम से आलीशान मकान का पता लगाने का खुलासा किया है। कांग्रेस के मीडिया प्लेटफॉर्म INC TV ने एक ट्वीट में दावा किया है कि Silly Souls Bar से यह घर मात्र 10 किमी की दूरी पर है। दो फोटो भी शेयर की गई हैं, जिसमें से एक में जुबिन ईरानी नाम पढ़ा जा सकता है। दूसरी तस्वीर में 65 लाख रुपए की जानकारी और घर का पता लिखा है।







— INC TV (@INC_Television) July 24, 2022





ये था मामला






  • दरअसल, गोवा में अवैध बार के संचालन में कथित रूप से केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी की बेटी का नाम सामने आने के बाद कांग्रेस ने उन पर हमला बोला था। कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा ने 23 जुलाई को प्रेस वार्ता में कहा था कि एक मरे हुए व्यक्ति के नाम का गलत इस्तेमाल कर अपनी तिजोरियां भरने से ज्यादा बेशर्मी और क्या होगी? इनकी वाहियात और दोहरी मानसिकता आज पूरा देश देख रहा है।



  • खेड़ा ने कहा था कि गोवा में स्मृति ईरानी की बेटी द्वारा चलाए जा रहे एक 'रेस्टोरेंट' पर फर्जी लाइसेंस लेने का आरोप है। वह लाइसेंस एक ऐसे व्यक्ति के नाम पर है, जिनका देहांत मई 2021 में हुआ और लाइसेंस जून 2022 में लिया गया। बार से सराबोर 'सरकार' को अखबार चलाने वालों से इतना बैर क्यों है?


  • कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा था कि हैरानी की बात यह है ऐसे नेताओं के समर्थकों के बच्चे नमाज और हनुमान चालीसा की लड़ाई लड़ें और खुद उनके बच्चे या तो विदेशों में पढ़ें या आपके 'आशीर्वाद' के सहारे इस तरह के गैरकानूनी काम करें। इस दौरान उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से स्मृति ईरानी को बर्खास्त करने की मांग की थी।






  • स्मृति का पलटवार





    स्मृति ने सभी आरोपों को खारिज करते हुए कांग्रेस नेता पवन खेड़ा और दिग्गज नेता जयराम रमेश को जमकर घेरा था। उन्होंने कहा था कि दो अधेड़ उम्र के पुरुषों ने एक 18 साल की लड़की की इज्जत की धज्जियां उड़ाने का दुस्साहस किया है। उस लड़की का दोष यह है कि उस लड़की की मां ने 2014 और 2019 में अमेठी से राहुल गांधी के खिलाफ चुनाव लड़ा। जिस 18 साल की लड़की की इज्जत पर कांग्रेस के प्रवक्ताओं ने आज हमला किया, उस लड़की का दोष यह है कि उसकी मां स्मृति ईरानी सोनिया गांधी और राहुल गांधी के खिलाफ प्रेस कॉन्फ्रेंस करती है। वो 18 साल की लड़की जो कॉलेज के प्रथम वर्ष में पढ़ती है, उसका दोष यह है कि उसकी मां ने सोनिया गांधी, राहुल गांधी की 5,000 करोड़ की लूट के ऊपर प्रेसवार्ता की।



    Rahul Gandhi राहुल गांधी CONGRESS कांग्रेस गोवा Goa Smriti Irani स्मृति ईरानी Jairam Ramesh दिल्ली न्यूज Pawan khera पवन खेड़ा आरोप allegation Smriti Daughter स्मृति की बेटी Bar बार जयराम खेड़ा