दिल्ली: 3 मंजिला बिल्डिंग में लगी आग, 27 लोगों की मौत, बचाव कार्य जारी

author-image
Shivasheesh Tiwari
एडिट
New Update
दिल्ली: 3 मंजिला बिल्डिंग में लगी आग, 27 लोगों की मौत, बचाव कार्य जारी

New Delhi. पश्चिमी दिल्ली के मुंडका मेट्रो स्टेशन (Delhi’s Mundka metro station) के पास 13 मई को एक तीन मंजिला कमर्शियल बिल्डिंग (commercial building) में आग (FIRE)  लगने के हादसे में अभी तक 27 शव मिले हैं और अभी भी कई लोग फंसे हैं। पहले एक महिला की मौत की खबर सामने आई थी। जबकि, 12 लोग जख्‍मी भी हुए हैं। तीसरी मंजिल में अभी भी पहुंचा नहीं जा सका है। इससे मृतकों की संख्‍या बढ़ सकती है। ताज अपडेट्स के मुताबिक, अब तक 100 लोगों को बचाया गया है।



प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गहरा दुख जताया



दिल्ली फायर डायरेक्टर अतुल गर्ग ने कहा कि दिल्ली के मुंडका मेट्रो स्टेशन के पास आज शाम आग लगने वाली तीन मंजिला व्यावसायिक इमारत से कुल 26 शव बरामद किए गए। तीसरी मंजिल की तलाशी अभी बाकी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हादसे पर गहरा दुख जताते हुए कहा है, दिल्‍ली में भीषण आग के कारण लोगों की मौत से बेहद दुखी हूं। मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं। मैं घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं।



राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद ने शोक व्यक्त किया




राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद ने दिल्ली में मुंडका मेट्रो स्टेशन के पास एक इमारत में आग की घटना पर शोक व्यक्त किया है। राष्‍ट्रपति ने ट्वीट कर कहा कि दिल्ली में मुंडका मेट्रो स्टेशन के पास एक इमारत में हुए भीषण आग हादसे से व्यथित हूं। शोक संतप्त परिवारों के प्रति मेरी संवेदनाएं। मैं घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं। दिल्ली के मुंडका में आग लगने की घटना में जान गंवाने वालों के परिजनों को प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष से 2 लाख रुपये और घायलों को 50,000 रुपए दिए जाएंगे।



दमकल की 24 गाड़ियां मौके पर भेजी गईं



अग्निशमन विभाग के अधिकारियों के अनुसार, आग की सूचना शाम चार बजकर करीब 40 मिनट पर मिली, जिसके बाद दमकल की 24 गाड़ियां मौके पर भेजी गईं। उन्होंने कहा कि एक महिला का शव बरामद किया गया है। अधिकारियों ने कहा कि मुंडका मेट्रो स्टेशन के पिलर नंबर 544 के पास स्थित इमारत में लगी आग को बुझाने का काम जारी है। पुलिस ने कहा कि दमकल कर्मी मौके पर हैं और स्थिति को नियंत्रण करने की कोशिश कर रहे हैं। मौके पर एम्‍बुलेंस भी मौजूद हैं।



फंसे लोगों को खिड़की के शीशे तोड़कर निकाला गया



पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि आग लगने की सूचना मिलने पर पुलिसकर्मी मौके पर पहुंचे और इमारत में फंसे लोगों को खिड़की के शीशे तोड़कर निकाला गया और घायलों को एक अस्पताल में भर्ती कराया गया। बाहरी दिल्ली के पुलिस उपायुक्त (डीसीपी) समीर शर्मा ने कहा कि शुरुआती जांच में पता चला है कि तीन मंजिला वाणिज्य इमारत में कंपनियों के दफ्तर हैं। डीसीपी के मुताबिक, आग इमारत की पहली मंजिल से लगनी शुरू हुई, जहां सीसीटीवी कैमरा और राउटर निर्माता कंपनी का कार्यालय है।




 


Mundka Metro Station West Delhi Commercial Building Delhi Fire Director Atul Garg मुंडका मेट्रो स्टेशन पश्चिमी दिल्ली कमर्शियल बिल्डिंग दिल्ली फायर डायरेक्टर अतुल गर्ग व्यावसायिक इमारत