DELHI: करियर के लिए BSNL ने खोले द्वार, युवाओं के लिए अच्छा मौका

author-image
Pratibha Rana
एडिट
New Update
DELHI: करियर के लिए BSNL ने खोले द्वार, युवाओं के लिए अच्छा मौका

New Delhi.भारत संचार निगम लिमिटेड बीएसएनएल हरियाणा (BSNL Recruitment 2022) में सरकारी नौकरी पाने के लिए उम्मीदवारों(Candidates) के लिए खुशखबरी है। बीएसएनएल ने 44 अप्रेंटिस पदों पर भर्ती निकाली है। कैंडिडेट्स डिपार्टमेंट की ऑफिशियल वेबसाइट http://portal.mhrdnats.gov.in पर जाकर अप्लाई(apply)कर सकते हैं।





ये है आवेदन करने की आखिरी तारीख





बीएसएनएल ने इन पदों के लिए आवेदन प्रोसेस शुरु कर दिया है। आवेदन करने की आखिरी तारीक 19 जुलाई 2022 है।  नोटिस के मुताबिक ये अपरेंटिसशिप(apprenticeship) एक साल के लिए है। इस दौरान हर महीने स्टाइपेंड(stipend) भी मिलेगा।बताया जा रहा है कि जो कैंडिडेट्स ने  किसी संस्थान में अपरेंटिसशिप कर रहे हैं या कर चुके हैं वो बीएसएनएल में आवेदन करने के पात्र नहीं हैं।





BSNL Recruitment 2022





कुल पद : 44





ये उम्र चाहिए





बीएसएनएल में आवेदन करने के लिए  कैंडिडेट्स  की अधिकतम आयु सीमा(upper age limit) 25 साल होनी चाहिए। अधिकतम आयु सीमा में आरक्षित वर्ग को सरकार के नियमों के मुताबिक छूट मिलेगी।





योग्यता





अप्रेंटिस कैंडिडेट्स के पास किसी मान्यता प्राप्त संस्थान या बोर्ड (recognized institute or board)से किसी भी स्ट्रीम से डिप्लोमा और ग्रेजुएशन डिग्री(Graduation degree) हो या समकक्ष योग्यता (equivalent qualification) होनी चाहिए। जबकि अप्रेंटिस ट्रेनिंग कर चुके या कर रहे कैंडिडेट्स बीएसएनएल में आवेदन नहीं कर सकते। 





सैलरी





कैंडिडेट्स को 8000 रुपए हर महीने मिलेगा।





सलेक्शन प्रोसेस





कैंडिडेट्स सेलेक्शन मेरिट के आधार पर होग। मेरिट उनके क्वॉलिफाइंग एग्जाम(qualifying exam) में मिले मार्क्स से बनेगी।





जरुरी डेट







  • अप्लाई करने की लास्ट डेट- 19 जुलाई 2022



  • सर्टिफिकेट और डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन की लास्ट डेट- 30 जुलाई 2022


  • सिलेक्शन लिस्ट का अनाउंसमेंट- अगस्त 








  •  



    new delhi सरकारी नौकरी Jobs Candidates उम्मीदवारों apply BSNL Recruitment 2022 apprenticeship stipend भारत संचार निगम लिमिटेड बीएसएनएल हरियाणा परेंटिसशिप स्टाइपेंड