AMRAVATI: नुपुर शर्मा का समर्थन करने पर दवा व्यापारी की हत्या, जांच के लिए पहुंची NIA की टीम

author-image
Vivek Sharma
एडिट
New Update
AMRAVATI: नुपुर शर्मा का समर्थन करने पर दवा व्यापारी की हत्या, जांच के लिए पहुंची NIA की टीम

Amravati. राजस्थान के उदयपुर में मोहनलाल जघन्य हत्याकांड के बाद महाराष्ट्र में भी ऐसा मामला सामने आया है। महाराष्ट्र के अमरावती में एक केमिस्ट की धारदार हथियार से वारकर हत्या कर दी गई। बताया जा रहा है कि केमिस्ट ने पैगंबर मोहम्मद पर टिप्पणी करने वाली नुपुर शर्मा का समर्थन किया था। पुलिस के अनुसार 54 साल के केमिस्ट उमेश प्रहलादराव कोल्हे की 21 जून को हत्या कर दी गई थी और इस सिलसिले में अब तक पांच लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है। फिलहाल इसकी जांच चल रही है। वहीं इस मामले की जांच के लिए अब NIA की एक टीम अमरावती पहुंची है। पुलिस सूत्रों का कहना है की चारों आरोपियों ने बताया है की उन्होंने इस घटना को अंजाम एक शख्स के कहने पर दिया था। फिलहाल पुलिस उस मास्टर माइंड की तलाश कर रही है। वहीं हत्या के बाद आसपास के लोग भड़के हुए हैं। लॉ एंड ऑडर खराब ना हो इसलिए पुलिस इस मामले को ज्यादा बाहर नहीं आने दे रही है। पुलिस ने पहले दिन यह कहकर मामला दबा दिया की यह लूटपाट का मामला है पर आज NIA जांच के लिए पहुंच गई है। 





क्या है मामला 



महाराष्ट्र के अमरावती में बीते हफ्ते 22 जून को एक व्यवसायी की हत्या को लेकर चर्चा तेज हो गई है. जान गवांने वाले शख्स की उम्र 50 साल थी और वह चिकित्सा उपकरणों (Medical Devices) का व्यापार करता था। पुलिस के अनुसार शख्स का नाम उमेश कोल्हे (Umesh Kolhe) है।  हमलावरों ने कोल्हे पर हमला कर उसका गला काट दिया था.





हत्या की जांच में जुटी एटीएस



उमेश की हत्या की जांच में महाराष्ट्र एटीएस की टीम जुट गई है। इस बात की जांच हो रही कि कि क्या उदयपुर के आरोपियों की तरह अमरावती के आरोपियों ने भी यही पैटर्न इस्तेमाल किया है।





मुख्य आरोपी फरार



अमरावती की एसपी डॉक्टर आरती सिंह ने बताया कि केमिस्ट की हत्या के सिलसिले में पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया है। उमेश मेडिकल स्टोर चलाते थे। उन्होंने कथित तौर पर नूपुर शर्मा के समर्थन में उनकी टिप्पणियों के लिए कुछ व्हाट्सएप ग्रुपों पर एक पोस्ट शेयर किया था। उन्होंने गलती से पोस्ट को उस व्हाट्सएप ग्रुप में शेयर कर दिया था जिसमें कुछ मुस्लिम भी सदस्य थे, जिसमें उमेश के कस्टमर्स भी शामिल थे। 





 आरोपियों को दिया गया पैसों का लालच





पुलिस के अनुसार मुख्य आरोपी इरफान खान ने उमेश की हत्या की साजिश रची और इसके लिए पांच लोगों को शामिल किया। इरफान खान ने अन्य पांच आरोपियों को 10-10 हजार रुपए देने और भागने के लिए एक कार देने का वादा किया था। घटना 21 जून को रात 10 बजे से 10.30 बजे के बीच हुई, जब उमेश अपनी दुकान बंद करके बाइक से घर लौट रहे थे। इस दौरान उमेश का बेटा संकेत और पत्नी वैष्णवी दूसरी बाइक से उनके साथ चल रहे थे। पुलिस के मुताबिक, उमेश जैसे ही महिला कॉलेज के गेट के पास पहुंचे, तो बाइक सवार दो लोगों ने पीछे से आकर उमेश का रास्ता रोक दिया। एक युवक बाइक से उतरा और उमेश की गर्दन पर धारदार हथियार से वार किया और मौके से फरार हो गयाष खून से लथपथ उमेश सड़क पर गिर गए. इसके  बाद संकेत उसे अस्पताल ले गया जहां उनकी मौत हो गई।





सीसीटीवी में पूरी घटना कैद



संकेत की शिकायत के आधार पर एक प्राथमिकी दर्ज की गई और पांच लोगों की पहचान की गई, जिनकी पहचान मुदसिर अहमद (22), शाहरुख पठान अब्दुल तौफीक (24) शोएब खान (22) और अतीब राशिद (22) के रूप में हुई, जो अमरावती के सभी निवासी थे।  सभी को गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस ने घटना में प्रयुक्त चाकू को जब्त कर लिया है और सीसीटीवी फुटेज हासिल कर लिया है जिसमें पूरी घटना कैद है। एसपी आरती सिंह ने कहा कि हत्या के सही के सही कारणों का पता लगाया जा रहा है।



Udaipur Murder Case कन्हैयालाल मर्डर कन्हैलाल हत्याकांड Mohammad Ghaus and Riyaz उदयपुर murder of kanhaiyalal NIA Nupur Sharma kanhailal massacre कन्याहैयालाल हत्या नुपुर शर्मा के समर्थन पर हत्या अमरावती में दवा कारोबारी की हत्या Amravati news मोहम्मद गौस और रियाज Kanhaiya Lal Murder Case उदयपुर  कन्हैलाल हत्याकांड