छत्तीसगढ़ के 3 जिलों में पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, सुरक्षाबलों पर अचानक किया हमला, नक्सली बंकर ध्वस्त

author-image
The Sootr CG
एडिट
New Update
छत्तीसगढ़ के 3 जिलों में पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, सुरक्षाबलों पर अचानक किया हमला, नक्सली बंकर ध्वस्त

GARIYABAND/SUKAMA/AMBIKAPUR. बहुत दिनों बाद प्रदेश में पुलिस नक्सली मुठभेड़ को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है। गरियाबंद जिले के सोभा के भिमाटीकरा के जंगलों में नक्सलियों और पुलिस में जमकर मुठभेड़ हुई। बताया जाता है कि 12 से 15 नक्सलियों ने पुलिस पर अंधाधुंध फायरिंग की। जब पुलिस ने जवाबी फायर की तो नक्सली जंगलों की ओर भाग निकले। मामले में STF, CRPF और जिला पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। पुलिस के अनुसार जवान जब गरियाबंद जिले के सोभा के भिमाटीकरा के जंगलों में गश्त पर थे, तभी पहले से मौजूद नक्सलियों ने जवानों ने फायरिंग शुरू कर दी। अचानक हुई फायरिंग के बाद पुलिस के जवानों ने मोर्चा संभाला और जवाबी फायरिंग शुरू कर दी। जवानों को भारी पड़ता देख नक्सली मौके से भाग गए। नक्सलियों के भागने के बाद पुलिस ने सर्चिंग की। पुलिस ने मौके से इंसास राइफल, कारतूस, नक्सली वॉकी टॉकी आदि बरामद किए हैं। नक्सली सामान और साहित्य भी बरामद किया गया है। SP जेआर ठाकुर ने इस घटना की पुष्टि की।





सुकमा में 9 नक्सलियों ने किया सरेंडर





दूसरी ओर सुकमा के गोलापल्ली इलाके में सक्रिय 9 नक्सलियों ने सरेंडर किया है। नक्सलियों ने CRPF और जिला पुलिस बल के अधिकारियों के सामने सरेंडर किया। इस दौरान CRPF के 217वीं और 212वीं बटालियन के अधिकारी भी मौजूद रहे। बताया जाता है कि पुना नर्कोम अभियान से प्रभावित होकर नक्सलियों ने सरेंडर किया है। SP सुनील शर्मा के नेतृत्व में अभियान चलाया जा रहा है।





छत्तीसगढ़-झारखंड बार्डर पर नक्सली बंकर ध्वस्त





इधर अंबिकापुर जिले में झारखंड व छत्तीसगढ़ के बॉर्डर पर नक्सलियों के खिलाफ ज्वाइंट ऑपरेशन चलाया गया, झारखंड और छत्तीसगढ़ की सीआरपीएफ और पुलिस की टीम ने इस ऑपरेशन में नक्सलियों का बंकर ध्वस्त कर दिया। बूढ़ा पहाड़ इलाके में सुरक्षा बलों को बड़ी कामयाबी मिली, जहां आईडी, तार, राशन समेत कई सामान झारखंड की टीम ने बरामद किया है। सरगुजा आईजी अजय यादव ने इस खबर की पुष्टि की है।



 



encounter between police and Naxalites छत्तीसगढ़ में नक्सलियों के खिलाफ अभियान छत्तीसगढ़ में नक्सली हमला छत्तीसगढ़ नक्सली हमले की खबरें पुलिस और नक्सलियों के बीच फायरिंग छत्तीसगढ़ में पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ Encounter on Chhattisgarh-Jharkhand border Naxalites attack in Chhattisgarh