AMRITSAR: 5 घंटे चली मुठभेड़, पाकिस्तान भागने की फिराक में थे अपराधी, AK-47 से कर रहे थे फायरिंग

author-image
Rohit Dubey
एडिट
New Update
AMRITSAR: 5 घंटे चली मुठभेड़, पाकिस्तान भागने की फिराक में थे अपराधी, AK-47 से कर रहे थे फायरिंग

AMRITSAR. पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला की हत्या में शामिल 2 गैंगस्टर्स को पंजाब पुलिस ने मार गिराया। अमृतसर के पास भारत-पाक बॉर्डर से करीब 10 किलोमीटर दूर भकना गांव में ये आरोपी छिपे थे। पुलिस और अपराधियों के बीच तकरीबन 5 घंटे तक मुठभेड़ चली। जानकारी मिली है कि मरने वाले गैंगस्टर्स के नाम जगरूप रूपा और मनप्रीत मन्नू हैं।





पंजाब के DGP गौरव यादव ने बताया कि पुलिस बीते कुछ दिनों से सिद्धू मूसेवाला मर्डर के आरोपियों का पीछा कर रही थी। उन्होंने कहा कि, हमारी टास्क फोर्स ने इस क्षेत्र में कुछ मूवमेंट देखे थे। इसके बाद एनकाउंटर में हमने मर्डर में शामिल 2 गैंगस्टर्स जगरूप सिंह रूपा और मनप्रीत सिंह को मार गिराया। इसके साथ ही टीम ने एक AK-47 और एक पिस्टल आरोपियों के पास से बरामद की है।





एंटी गैंगस्टर टास्क फोर्स के ADGP प्रमोद बान के मुताबिक उन्हें आरोपियों के यहां छिपे होने की सीक्रेट इन्फॉर्मेशन मिली थी। बता दें कि इस ऑपरेशन में 3 पुलिसकर्मी भी जख्मी हुए हैं।





MLA का दावा- 4 गैंगस्टर्स मारे गए





अटारी के विधायक जसविंदर रामदास ने एनकाउंटर के बाद दावा किया है कि मुठभेड़ में 4 गैंगस्टर्स मारे गए हैं। हालांकि पंजाब पुलिस ने अभी तक इस बात की पुष्टि नहीं की है। 





पाकिस्तान भागने की फिराक में थे





पुलिस को जानकारी मिली थी कि मूसेवाला के मर्डर के बाद ये सभी गैग्सटर्स पाकिस्तान भागने की फिराक में थे, इसीलिए ये बॉर्डर के पास ठहरे थे। ये लोग भकना गांव में मौजूद एक खेत में बने मकान में छिपे हुए थे। 





18 मददगार भी हुए गिरफ्तार 





मूसेवाला मर्डर में शामिल 6 शार्प शूटर में से प्रियवर्त फौजी, कशिश उर्फ कुलदीप और अंकित सेरसा को दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने पकड़ा था। जगरूप रूपा, मनप्रीत मन्नू कुस्सा को मार गिराया है। दीपक मुंडी अब तक फरार है। पंजाब पुलिस ने इस केस में शार्प शूटर्स के 18 मददगारों और हत्या की साजिश रचने वालों को गिरफ्तार किया है।



Sidhu Moosewala murder case सिद्धू मूसेवाला Sidhu Moosewala murder मूसेवाला मर्डर मूसेवाला मर्डर में शामिल 2 शार्प शूटर ढेर सिंगर मूसेवाला मूसेवाला हत्याकांड पुलिस सिद्धू मूसेवाला एनकाउंटर अटारी बॉर्डर एनकाउंटर शूटर्स पाकिस्तान भागने वाले थे तीन गैंगस्टर breaking news moosewala murder case