IAS के तबादले के बाद बन रहे फनी मीम्स, यूजर बोले- अब उनके कुत्ते को कौन घुमाएगा

author-image
Pratibha Rana
एडिट
New Update
IAS के तबादले के बाद बन रहे फनी मीम्स, यूजर बोले- अब उनके कुत्ते को कौन  घुमाएगा

Delhi. हाल ही में दिल्ली के प्रमुख सचिव (राजस्व) संजीव खिरवार (Sanjeev Khirwar) पर आरोप लगा है कि उनके और उनके कुत्ते (dog) की वजह से त्यागराज स्टेडियम (Tyagaraja Stadium) को शाम 7 बजे ही खाली करवा लिया जाता है। इसके बाद आईएएस दंपति संजीव खिरवार और उनकी पत्नी रिंकू धुग्गा (Rinku Dhugga) का ट्रांसफर हो गया है। बता दें संजीव को लद्दाख भेज दिया गया है। जबकि उनकी पत्नी रिंकू को अरुणाचल प्रदेश भेज दिया गया है। अब इस दंपति का तबादला अलग-अलग जगह हुआ है। ऐसे में कुछ लोग सोशल मीडिया पर इनके मजे ले रहे है और उनसे तरह-तरह के सवाल पूछ रहे हैं। कई लोगों पूछ रहे है कि दोनों पति, पत्नी का अलग-अलग जगह ट्रांसफर हुआ है, तो अब उनका कुत्ता कहां जाएगा। 





memes





ट्विटर पर चला ट्रेंड





त्यागराज स्टेडियम  में कुत्ता घुमाने को लेकर चल रहे विवाद अब सोशल मीडिया पर छा गया है। अब ट्विटर पर #DogWalkingIAS ट्रेंड कर रहा है। इसपर कुछ यूजर्स रिएक्ट कर रहे है। यहीं नहीं यूजर्स ने बागबान फिल्म के गाने- मैं यहां, तू वहां, गाने के साथ कुछ मीम भी अपलोड किए हैं। 







— Sandeep Kumar (@Sandeep99115250) May 26, 2022





कुत्ता लद्दाख में या अरुणाचल में?





दोनों IAS अधिकारी के तबादले की खबर सुनकर लोग उनसे सवाल कर रहे है कि अब दोनों का ट्रांसफर अलग-अलग जगह हुआ है तो अब उनका कुत्ता कहा जाएगा, लद्दाख या अरुणाचल? एक ट्विटर यूजर ने एक डॉगी की अपलोड करते हुए पूछा- IAS ऑफिसर का कुत्ता अब कहां जाएगा? जबकि दूसरे यूजर ने लिखा- अब उनके कुत्ते को कौन घुमाएगा?







— Jk ???? (@theUnethical1) May 26, 2022





ये है पूरा मामला





जानकारी के अनुसार त्यागराज स्टेडियम में कोचिंग देने वाले एक कोच ने दावा किया है कि कुछ हफ्तों पहले तक वो रात में करीब 8.30 बजे तक ट्रेनिंग करते थे लेकिन कुछ समय से उन्हें शाम सात बजे ही स्टेडियम खाली करने को कहा जा रहा है। इसके पीछे उन्होंने कारण बताया कि मेरे साथ ही अन्य खिलाड़ियों और कोचों को भी स्टेडियम इसलिए खाली करने को कहा जाता है, ताकि एक आईएएस अधिकारी अपने कुत्त संग वहां टहल सकें। कोच का आरोप है कि इससे हमारे व खिलाड़ियों के अभ्यास में व्यवधान पैदा होता है। कोच ने यह आरोप आईएएस संजीव खिरवार पर आरोप लगाया है। ये मामला जैसे ही सामने आया तो विवाद बढ़ गया। इसके बाद केंद्र सरकार ने IAS संजीव और उनकी पत्नी रिंकू का ट्रांसफर कर दिया।   







— g0v!ñD $#@®mA (@rishu_1809) May 26, 2022





1994 बैच के IAS अधिकारी हैं? 





IAS अधिकारी संजीव खिरवार को लेकर दावा किया गया है। वह 1994 बैच के अधिकारी हैं, जो फिलहाल दिल्ली में रेवेन्यू कमिश्नर (Revenue Commissioner) के पद पर तैनात हैं। उनके अंतर्गत ही दिल्ली के सारे डीएम काम करते हैं। साथ ही, वह दिल्ली के पर्यावरण विभाग के सचिव भी हैं। खिरवार ने बी-टेक कंप्यूटर इंजीनियरिंग किया हुआ है। इकोनॉमिक्स में मास्टर्स की डिग्री भी हासिल है। उन्होंने अपना करियर चंडीगढ़ में बतौर एसडीएम शुरू किया था। आईएएस अधिकारी संजीव खिरवार के बारे में बात करें तो वे दिल्ली के साथ-साथ, गोवा, अंडमान निकोबार, अरुणाचल प्रदेश और साथ ही साथ भारत सरकार में भी कई महत्वपूर्ण पदों पर रहे हैं। दिल्ली में इससे पहले ट्रेड और टैक्स कमिश्नर के पद पर भी तैनात रह चुके हैं। बता दें खिरवार ने अपने ऊपर लगे आरोपों को गलत बताया है। हालांकि, उन्होंने ये कबूल किया है कि वह कभी-कभी कुत्ते को वहां टहलाने जाते हैं, लेकिन इस बात को अस्वीकार किया कि इससे एथलीट्स की प्रैक्टिस में रुकावट आती है।  



Delhi transfer revenue commissioner Sanjeev Khirwar संजीव खिरवार रेवेन्यू कमिश्नर लद्दाख Rinku Dhugga रिंकू धुग्गा तबादला अरुणाचल प्रदेश