इजरायल में फिर होगा 7 अक्टूबर जैसा कत्लेआम, नामोनिशान मिटाने तक हम चैन से नहीं बैठेंगे

author-image
Pratibha Rana
एडिट
New Update
इजरायल में फिर होगा 7 अक्टूबर जैसा कत्लेआम, नामोनिशान मिटाने तक हम चैन से नहीं बैठेंगे

Gaza. हमास ने 7 अक्टूबर 2023 को इजरायल के कई शहरों पर भीषण हमला किया था। यह हमला इजरायल और हमास के बीच जंग का आगाज था। युद्ध में अब तक दोनों ओर से हजारों लोगों की मौत हो चुकी है, वहीं कई शहर तबाह हो चुके हैं। हजारों लोग बेघर हो गए हैं तो वहीं हजारों ही घायल हैं। हालात ऐसे हैं कि यह युद्ध अब कई मोर्चों से लड़ा जा रहा है। इजरायल लगातार एयरस्ट्राइक कर हमास के ठिकाने ध्वस्त कर रही है। इससे बोखलाए हमास ने अब एक और धमकी दी है। हमास के एक वरिष्ठ अधिकारी गाजी अहमद ने कहा, इजरायल का नामोनिशान मिटने तक हम चैन से नहीं बैठेंगे। इजरायल का खात्मा करना होगा क्योंकि इससे अरब और इस्लामिक देशों को खतरा है। हमें यह कहने में कोई शर्म नहीं है कि अब हम 7 अक्टूबर से भी खतरनाक हमला करेंगे।

सात अक्टूबर का हमला सिर्फ शुरुआत

गाजी अहमद ने कहा, इजरायल का अस्तित्व फिलिस्तीनी नागरिकों के लिए पीड़ा का कारण है। 7 अक्टूबर का हमला तो सिर्फ शुरुआत है। हम दूसरा, तीसरा और चौथा हमला भी करेंगे, क्योंकि हमारे पास इच्छाशक्ति है और लड़ने की क्षमता है। हम शहीद होने के लिए तैयार हैं क्योंकि हम शहीदों के देश के तौर पर जाने जाते हैं। हम नागरिकों को नुकसान नहीं पहुंचाना चाहते, लेकिन जमीनी स्तर पर कुछ जटिलताएं हैं। उन्होंने कहा, हम इजरायल का खात्मा होने तक बार-बार सात अक्टूबर जैसा हमला दोहराएंगे। हम पीड़ित हैं, हम जो करते हैं, वह न्यायसंगत है।

अब तक : 8306 फिलिस्तीनी नागरिकों की मौत

7 अक्टूबर को हमास ने गाजा पट्टी से इजरायल पर 5 हजार से ज्यादा रॉकेट दागकर हमला कर दिया था।

- हमास के हमले के तुरंत बाद इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने हमास के खिलाफ जंग का ऐलान कर दिया था।

- तीन हफ्तों की जंग में गाजा पट्टी पूरी तरह से तबाह हो गई है।

- इजरायल और हमास जंग में मरने वालों फिलिस्तीनी नागरिकों की संख्या बढ़कर 8306 हो गई है।

- अब तक गाजा के 23 लाख में से आधे नागरिकों ने अपना घर छोड़ दिया है।

- जंग में 1400 से अधिक लोग घायल हुए हैं।

- हमास के लड़ाकों ने 200 से ज्यादा नागरिकों को बंधक बनाकर रखा है।

- हमास का दावा है कि इजरायली बमबारी में 50 से ज्यादा बंधकों की मौत हो गई है।



Israel-Hamas war इजरायल का खात्मा करने की धमकी इजरायल में 7 अक्टूबर जैया हमला होगा हमास की चेतावनी इजरायल-हमास की जंग threat to destroy Israel there will be Jaiya attack in Israel on October 7 Hamas warning