'कैसे बना सकते हैं सिर्फ मुस्लिमों के लिए IT पार्क', सीएम KCR के बयान पर बोले कर्नाटक के डिप्टी सीएम डीके शिवकुमार

author-image
BP Shrivastava
एडिट
New Update
'कैसे बना सकते हैं सिर्फ मुस्लिमों के लिए IT पार्क', सीएम KCR के बयान पर बोले कर्नाटक के डिप्टी सीएम डीके शिवकुमार

HYDERABAD. तेलंगाना व‍िधानसभा चुनाव को लेकर प्रचार जारों पर है। ऐसे में सत्‍तारूढ़ दल के मुख‍िया और तेलंगाना के सीएम के चंद्रशेखर राव (केसीआर) के उस बयान पर कांग्रेस ने हैरानी जताई ज‍िसमें उन्‍होंने मुसलमानों के ल‍िए आईटी पार्क खोलने का ऐलान किया है। कर्नाटक के ड‍िप्‍टी सीएम और कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार ने कहा क‍ि मैंने पूरे देश में इस प्रकार की नीति के बारे में नहीं सुना है। यह कैसे संभव हो सकता है?

केसीआर ने की मुस्लिमों के लिए आईटी पार्क की घोषणा

यहां बता दें, तेलंगाना के सीएम के चंद्रशेखर राव (केसीआर) ने हाल ही में एक रैली के दौरान मुस्लिमों के लिए अलग आईटी पार्क बनाने की घोषणा की थी। केसीआर के इस ऐलान को लेकर बीजेपी और कांग्रेस ने उन पर हमला बोला है। अब कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार ने भी सवाल खड़े किए हैं।

'चंद्रशेखर ने बयान देकर खुद को कमजोर कर लिया'

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताब‍िक, कांग्रेस नेता शिवकुमार ने कहा क‍ि आप युवाओं और महिलाओं के लिए कर सकते हैं, लेक‍िन आप जाति व‍िशेष और भेदभाव के आधार पर अंतर करके ऐसा नहीं कर सकते। शिवकुमार ने कहा क‍ि ऐसा प्रतीत होता है क‍ि उन्होंने (सीएम के चंद्रशेखर राव) खुद को कमजोर कर लिया है।

डीके ने यह भी कहा

डीके शिवकुमार ने कहा कि युवाओं, बच्चों और महिलाओं की कोई जाति नहीं होती है। उन्‍होंने कहा कि आप अल्पसंख्यकों और अनुसूचित जाति को प्रोत्‍साह‍ित करने को प्रचार कर सकते हैं, लेकिन उनके लिए पार्क नहीं बना सकते।

केसीआर को लेकर मोदी ने क्या कहा?

उधर, पीएम नरेंद्र मोदी ने आज सोमवार (27 नवंबर) को तेलंगाना के महबूबाबाद में चुनावी रैली को संबोध‍ित करते हुए केसीआर को लेकर भी बड़ा बयान द‍िया था। पीएम मोदी ने कहा था, 'केसीआर को बीजेपी की बढ़ती हुई ताकत का एहसास बहुत पहले हो गया था। लंबे समय से केसीआर इस कोशिश में थे कि किसी तरह बीजेपी से दोस्ती कर लें। जब वो एक बार दिल्ली आए थे तो मुझसे मिलकर भी ये ही रिक्वेस्ट की थी, लेकिन बीजेपी तेलंगाना के लोगों की इच्छा के खिलाफ कोई भी काम नहीं कर सकती।' पीएम ने ऐसा दावा पहले भी कई बार किया है।

तेलंगाना को बीआरएस के चंगुल से छुड़ाने की हमारी जिम्मेदारी- मोदी

पीएम मोदी ने यह भी कहा था क‍ि जब से बीजेपी ने केसीआर को मना किया है तब से भारत राष्ट्र समिति (BRS) बौखलाई हुई है और मुझे गाली देने का कोई मौका नहीं छोड़ रही। मोदी ने कहा, हमारी पार्टी तेलंगाना को बीआरएस के चंगुल से छुड़ाने की अपनी जिम्मेदारी समझती है।

तेलंगाना में 30 नवंबर को वोट‍िंग, 3 द‍िसंबर को परिणाम

यहां बता दें, तेलंगाना की सभी 119 सीटों पर 30 नवंबर को विधानसभा चुनाव होने हैं। इस व‍िधानसभा चुनाव के नतीजे भी बाकी 4 राज्‍यों छत्तीसगढ़, मिजोरम, मध्य प्रदेश और राजस्थान के साथ 3 दिसंबर को ही आएंगे।

National News नेशनल न्यूज BJP बीजेपी Telangana Assembly Elections तेलंगाना विधानसभा चुनाव KCR announced IT park for Muslims DK Shivakumar expressed surprise केसीआर ने मुस्लिमों के लिए आईटी पार्क की घोषणा की डीके शिवकुमार ने हैरानी जताई