खालिस्तान पर सिख और हिंदू संगठनों के बीच हुई फायरिंग, IG और SP-SSP को हटाया

author-image
Rahul Garhwal
एडिट
New Update
खालिस्तान पर सिख और हिंदू संगठनों के बीच हुई फायरिंग, IG और SP-SSP को हटाया

Patiala. पटियाला में हुई हिंसा के बाद IG राकेश अग्रवाल और SP-SSP को हटा दिया गया है। मुखविंदर सिंह नए IG बनाए गए हैं। पटियाला में शुक्रवार को खालिस्तान विरोधी मार्च पर सिख और हिंदू संगठनों के बीच विवाद हो गया। हिंदू संगठन खालिस्तान के खिलाफ मार्च निकालने वाले थे जिसका कुछ सिख संगठनों ने विरोध किया। माहौल इस कदर बिगड़ा कि दोनों पक्षों के बीच पथराव हो गया इसके बाद फायरिंग और तलवारें भी चलीं। हालात संभालने के लिए SSP को हवाई फायरिंग करनी पड़ी। इसी बीच SHO को चोट भी लग गई। घटना के बाद जिला मजिस्ट्रेट ने पटियाला में कर्फ्यू लगा दिया।



पटियाला में धारा-144 लागू



हिंसा के बाद पटियाला में धारा-144 लागू कर दी गई है। सीएम भगवंत मान ने पूरी घटना पर नाराजगी जताई। उन्होंने चंडीगढ़ में अफसरों के साथ मीटिंग की थी। शिवसेना के नेता हरीश सिंगला को गिरफ्तार कर लिया गया। काली मंदिर के पास हुई झड़प के बाद उनकी गिरफ्तारी हुई।



खालिस्तान का पुतला जलाने पर शुरू हुआ था विवाद



शिवसेना खालिस्तान के खिलाफ प्रदर्शन करने वाली थी। इसी बात को लेकर खालिस्तान समर्थकों ने विरोध करना शुरू कर दिया। पुलिस ने उन्हें रोककर वापस भेज दिया। सिख संगठन काली माता मंदिर पर तलवारें लेकर पहुंचे, यहां दोनों पक्षों के बीच जमकर पथराव हुआ। सिख प्रदर्शनकारियों को रोकने के दौरान SHO करनवीर का हाथ जख्मी हो गया। SSP नानक सिंह को हालात काबू करने के लिए हवाई फायरिंग करनी पड़ी।



शांति भंग नहीं होने दी जाएगी-CM



पंजाब के CM भगवंत मान ने घटना को बहुत दुर्भाग्यपूर्ण बताया है। उन्होंने इसे लेकर DGP से बात की। सीएम का कहना है कि इलाके में शांति बहाल हो गई है। सरकार पूरे मामले को गंभीरता से देख रही है। किसी को भी शांति भंग नहीं करने दी जाएगी। पंजाब में शांति और भाईचारा सबसे महत्वपूर्ण है।


भगवंत मान Violence Bhagwant Mann Patiala पटियाला Controversy विवाद CM Punjab firing फायरिंग मुख्यमंत्री पंजाब Hindu हिंदू हिंसा Sikh