CG में भूपेश सरकार की सख्ती के बावजूद ऑनलाइन चल रहा IPL सट्टे का कारोबार

author-image
Rahul Garhwal
एडिट
New Update
CG में भूपेश सरकार की सख्ती के बावजूद ऑनलाइन चल रहा IPL सट्टे का कारोबार

याज्ञवल्क्य मिश्रा, Raipur. पूरे देश में आईपीएल (IPL) का रोमांच है। छत्तीसगढ़ भी इंडियन क्रिकेट के सबसे बड़े त्यौहार से अछूता नहीं है। लेकिन आईपीएल के चौके-छक्कों के पीछे सटोरियों का एक अलग ही खेल चल रहा है। छत्तीसगढ़ में आईपीएल के मैचों पर ऑनलाइन सट्टा लगाने का कारोबार धड़ल्ले से जारी है। भूपेश सरकार लाख दावे करे कि छत्तीसगढ़ में सटोरियों के खिलाफ लगातार कार्रवाई की जा रही है, लेकिन हकीकत कुछ और ही है। भूपेश सरकार की नाक के नीचे आईपीएल पर सट्टेबाजी चल रही है। द सूत्र ने छत्तीसगढ़ में चल रहे IPL के सट्टे के खेल की पड़ताल की है। हालांकि, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सट्टे को रोकने के लिए कई सख्त कदम उठाए हैं, लेकिन ऑनलाइन सट्टा कारोबार पुलिस-प्रशासन ेके लिए नई चुनौती बन गया है।





डायमंड एक्सचेंज 24 वेबसाइट पर होती है बैटिंग





छत्तीसगढ़ में आईपीएल पर ऑनलाइन सट्टा लगाने के लिए सटोरिए एक वेबसाइट चलाते हैं। जिसका नाम डायमंड एक्सचेंज 24 है। इस वेबसाइट पर आईपीएल के मैचों पर ऑनलाइन सट्टा लगाया जाता है। सटोरिए डाटाबेस से नंबर चुराकर व्हाट्सएप पर मैसेज करते हैं। उसके बाद फ्री डेमो के नाम पर वेबसाइट की आईडी दे देते हैं। इस तरह से सटोरिए ऑनलाइन सट्टे के जाल में लोगों को फंसाते हैं।







डायमंड एक्सचेंज 24 वेबसाइट।



डायमंड एक्सचेंज 24 वेबसाइट का लॉगिन पेज।







क्रिकेट ही नहीं हर खेल पर लगता है सट्टा





डायमंड एक्सचेंज 24 वेबसाइट पर हर एक खेल पर सट्टा लगाया जाता है। उसमें क्रिकेट, टेनिस, फुटबॉल जैसे खेलों पर भी सटोरिए सट्टा लगवाते हैं। डायमंड एक्सचेंज 24 वेबसाइट पर सटोरियों ने हर तरह के विकल्प दिए हैं।







डायमंड एक्सचेंज 24 वेबसाइट का होमपेज।



डायमंड एक्सचेंज 24 वेबसाइट का होमपेज।









डायमंड एक्सचेंज 24 वेबसाइट पर IPL मैचों पर होती है सट्टेबाजी।



डायमंड एक्सचेंज 24 वेबसाइट पर IPL मैचों पर होती है सट्टेबाजी।







क्या सटोरियों के खिलाफ एक्शन लेगी भूपेश सरकार ?





द सूत्र की पड़ताल से छत्तीसगढ़ में आईपीएल मैचों पर खेले जा रहे ऑनलाइन सट्टे का पूरा खुलासा हो गया है। डायमंड एक्सचेंज 24 वेबसाइट का कच्चा-चिट्ठा सबके सामने है। इस खुलासे के बाद छत्तीसगढ़ सरकार को फौरन इस वेबसाइट के खिलाफ एक्शन लेना चाहिए। जिससे सट्टे का ये काला कारोबार बंद हो सके। अब देखने वाली बात होगी कि भूपेश सरकार सट्टेबाजों और डायमंड एक्सचेंज 24 वेबसाइट लेगी या फिर अपनी नाक के नीचे सटोरियों के कारोबार को चलने देगी।



छत्तीसगढ़ Chhattisgarh IPL आईपीएल Raipur रायपुर Chhattisgarh Government छत्तीसगढ़ सरकार ऑनलाइन सट्टा भूपेश सरकार Cg Betting website वेबसाइट IPL 2022 ipl betting सट्टेबाजी online betting Diamond Exchange 24 डायमंड एक्सचेंज 24