Delhi: वीएचपी की आज अहम बैठक, ज्ञानवापी, लव जिहाद, टारगेट किलिंग पर होगी चर्च

author-image
Vivek Sharma
एडिट
New Update
Delhi:  वीएचपी की आज अहम बैठक, ज्ञानवापी, लव जिहाद, टारगेट किलिंग पर होगी चर्च

Delhi:  विश्व हिंदू परिषद के केंद्रीय मार्गदर्शक मंडल की आज 2 दिवसीय बैठक हरिद्वार स्थित निष्काम सेवा ट्रस्ट में होगी. इसमें 300 से ज्यादा संतों, महामंडलेश्वर, आचार्यों के शामिल होने की संभावना है. विश्व हिंदू परिषद (Vishwa Hindu Parishad) के केंद्रीय मार्गदर्शक मंडल की दो दिवसीय बैठक में शामिल होने के लिए संगठन के नेता और संत धर्मनगरी पहुंच गए हैं. इस बैठक में कई अहम मसलों पर चर्चा होगी और फिर प्रस्ताव पारित किए जाएंगे. जानकारी के मुताबिक इस बैठक में मथुरा (Mathura), काशी और समान नागरिक संहिता (Uniform Civil Code) और जनसंख्या कानून पर देशव्यापी आंदोलन की रूपरेखा बनेगी. बैठक में अगले एक साल वीएचपी की देशभर में होने वाले कार्यक्रम की रूप रेखा तय की जाएगी. 964 में विश्व हिंदू परिषद की स्थापना के बाद से इस तरह का आयोजन साल में दो बार होता है.





किन-किन मसलों पर होगी चर्चा





विश्व हिंदू परिषद (Vishwa Hindu Parishad) के केंद्रीय मार्गदर्शक मंडल की इस बैठक में मथुरा और काशी के अलावा लव जिहाद ( Love Jihad), मस्जिद में लाउडस्पीकर (Loudspeaker) के मुद्दे भी उठ सकते हैं. इसके अलावा इस बैठक में ज्ञानवापी मस्जिद (Gyanvapi Masjid), कश्मीरी पंडितों की टारगेट किलिंग (Target Killings) और 'घर वापसी' , जनसंख्या नियंत्रण और समान नागरिक संहिता जैसे कई मुद्दों पर चर्चा होगी. विहिप के संरक्षक दिनेश चंद ने बताया कि बैठक में देश के सभी प्रांतों से संत भाग लेने पहुंच रहे हैं। उन्होंने कहा कि बैठक में आने वाले मुद्दों पर चर्चा के बाद संत अपना निर्णय लेंगे। देश में धर्मांतरण रोकने, परिवारों में संस्कार स्थापित करने के लिए भी कुटुंब प्रबोधन, ऊंच-नीच व भेदभाव खत्म करने के मुद्दों पर भी चर्चा की जाएगी। ज्ञानवापी मस्जिद, कुतुब मीनार आदि मुद्दों पर संतों की ओर से आए सुझाव के बाद निर्णय लिया जाएगा।



 



VHP Love-Jihad Vishwa Hindu Parishad Uniform Civil Code टारगेट किलिंग हरिद्वार न्यूज target killing लव-जिहाद निष्काम सेवा ट्रस्ट केंद्रीय मार्गदर्शक मंडल population law ज्ञानवापी विश्व हिंदू परिषद Haridwar news