एशियाड में भारत ने जीते तीन गोल्ड समेत 5 मेडल, आर्चरी में मेंस-विमेंस टीम ने सोने पर लगाया निशाना, रेसलर अंतिम ने जीता ब्रॉन्ज

author-image
The Sootr CG
एडिट
New Update
एशियाड में भारत ने जीते तीन गोल्ड समेत 5 मेडल, आर्चरी में मेंस-विमेंस टीम ने सोने पर लगाया निशाना, रेसलर अंतिम ने जीता ब्रॉन्ज

स्पोर्ट्स डेस्क. चीन के होंगझोउ में चल रहे 19वें एशियन गेम्स का 12वां दिन भारत ने तीन गोल्ड सहित 5 मेडल जीते हैं। अब भारत मेडल्स की सेंचुरी की ओर बढ़ रहा है। अभी तक भारत 21 गोल्ड सहित 87 मेडल जीत चुका है। भारत ने गुरुवार, 5 अक्टूबर को आर्चरी में दो गोल्ड और स्क्वॉश में एक गोल्ड मेडल जीता। इसके अलावा रेसलर अंतिम पंघल ने विमेंस फ्रीस्टाइल (53 किलो) में ब्रॉन्ज मेडल जीता। अंतिम वही रेसलर हैं, जिन्हें नेशनल ट्रायल में जीतने के बाद भी एशियाड के लिए स्टैंड बाय में रखा गया था और उनकी जगह विनेश फोगाट को बिना ट्रायल के टीम में चुन लिया गया था, हालांकि विदेश में ट्रेनिंग के दौरान विनेश चोटिल हो गईं और अंतिम ने मौके को प्रूफ कर दिया।

आर्चरी के मेंस कंपाउंड इवेंट में जीता दिन का तीसरा गोल्ड मेडल

इससे पहले ओजस प्रवीण, अभिषेक वर्मा और प्रथमेश समाधान की तिकड़ी ने आर्चरी के मेंस कंपाउंड इवेंट में भारत को दिन का तीसरा गोल्ड दिलाया। स्क्वॉश में भारत की दीपिका पल्लीकल और हरिंदर पाल सिंह ने मिक्स्ड टीम में गोल्ड जीता। वहीं, आर्चरी के कंपाउंड राउंड में ज्योति सुरेखा, अदिति गोपीचंद स्वामी और परनीत कौर की तिकड़ी ने भी सोना दिलाया।

आज के मेडलिस्ट

आर्चरी विमेंस टीम : विमेंस कंपाउंड टीम ने फाइनल में चीनी ताइपे को हराया आर्चरी के कंपाउंड राउंड में ज्योति सुरेखा,अदिति गोपीचंद स्वामी और परनीत कौर की तिकड़ी ने भारत को गोल्ड दिलाया है। फाइनल में चाइनीज ताइपे की टीम को 230-219 से हराया। इससे पहले भारतीय टीम ने सेमीफाइनल में इंडोनेशियाई टीम को 233-229 से और क्वार्टर फाइनल में हॉन्ग कॉन्ग को 231-220 से हराया।

स्क्वॉश: दीपिका पल्लीकल- हरिंदर पाल सिंह ने मिक्स्ड डब्ल्स में गोल्ड जीता दीपिका पल्लीकल और हरिंदर पाल सिंह ने मिक्स्ड डब्ल्स में मलेशिया की मोहम्मद शाफिक और आइफा अजमान की जोड़ी को 2-0 से हराया।

आर्चरी मेंस टीम: ओजस, अभिषेक और प्रथमेश ने सोना दिलाया ओजस प्रवीण, अभिषेक वर्मा और प्रथमेश समाधान की तिकड़ी ने मेंस कंपाउंड के रोमांचक फाइनल मुकाबले में साउथ कोरिया टीम को 230-235 से हराया।

स्क्वॉश: स्क्वॉश मेंस सिंगल्स मैच में सौरव घोषाल को सिल्वर से संतोष करना पड़ा। उन्हें मलेशिया के इयान यो एनजी से 1-3 से हराया। सौरव ने पहला गेम 9-11 से जीता था। इसके बादल उन्हें लगातार तीन गेम में 11-9, 11-5 और 11-7 से हार मिली।

रेसलिंग में बॉन्ज: अंतिम को मिला ब्रॉन्ज विमेंस 53KG में अंतिम पंघल ने मंगोलिया की बैट-ओचिरिन बोलोरतुया को 3-1 से हराकर ब्रॉन्ज मेडल जीता।

अन्य परिणाम जिनसे मेडल की उम्मीद-

बैडमिंटन: मेंस सिंगल्स में प्रणय फाइनल में

मेंस सिगल्स में एचएस प्रणय ने मलेशिया के ली जी जिया को सेमीफाइनल में 21-16, 21-23 और 22-20 से हराया। पहला गेम हारने के बाद मलेशिया ने दूसरा गेम जीतकर वापसी की। तीसरा गेम प्रणय ने जीतकर इस मैच को जीत लिया। इससे पहले विमेंस सिंगल्स के क्वार्टर फ़ाइनल में पीवी सिंधु चीनी खिलाड़ी हे बिंगजाओ से 16-21, 12-21 से हारकर बाहर हो गईं।

कबड्डी: भारतीय मेंस टीम मेडल से एक कदम दूर

भारत ने ग्रुप के तीसरे मैच में जापान को 56-28 से हराया। इसी के साथ भारत ने सेमीफाइनल में प्रवेश किया। भारतीय मेंस कबड्डी टीम अब तक अजेय है। भारत का सेमीफाइनल मुकाबला पाकिस्तान के खिलाफ होगा। इससे पहले ग्रुप ए मैच में भारत ने चीनी ताइपे को 50-27 से हराया।

हॉकी: सेमीफाइनल में हारी विमेंस टीम, अब ब्रॉन्ज मेडल के लिए खेलेगी

भारत और चीन के बीच एशियन गेम्स में विमेंस हॉकी के सेमीफाइनल मुकाबले में भारतीय विमेंस टीम को चीन के खिलाफ 4-0 से हार का सामना करना पड़ा। भारतीय टीम अब ब्रॉन्ज मेडल के लिए मैच खेलेगी।

Sports News स्पोर्ट्स न्यूज़ Asian Games एशियन गेम्स India won 5 medals on the 12th day won two gold in archery team event Asian Games News 12वें दिन भारत ने जीते 5 मेडल आर्चरी टीम इवेंट में दो गोल्ड जीते एशियन गेम्स समाचार