'अल्लाह हू अकबर' के नारों के बीच फंसी एक लड़की की लाश, जिसके संग हमास के आतंकी बने जानवर

author-image
The Sootr
एडिट
New Update
 'अल्लाह हू अकबर' के नारों के बीच फंसी एक लड़की की लाश, जिसके संग हमास के आतंकी बने जानवर

NEW DELHI. इजरायल में हमास के आतंकियों की बर्बरता ने दुनिया को चौंका दिया है। शनिवार की सुबह जो हुआ, उससे पूरी दुनिया हिल गई है। हमास के आतंकियों ने कुछ ही मिनट में 5000 रॉकेट दागे। उसके दर्जनों हथियारबंद आतंकी दक्षिणी इजरायल में घुस गए और नागरिकों का अपहरण किया। इनमें महिलाओं और बच्चों की संख्या सबसे ज्यादा है। इसके तमाम वीडियो से सोशल मीडिया भरा पड़ा है। इनमें खून से लथपथ महिलाएं रोती बिलखती दिख रही हैं। ऐसे ही एक वीडियो ने पूरी दुनिया को हैरान कर दिया। इसे जिसने देखा उसी का दिल दलह उठा। वीडियो में एक लड़की की लाश को ट्रक पर रखी है, जिस पर आतंकी बैठे हैं। वो लाश के कपड़े उतारते हैं। उस पर थूकते हैं। बंदूकें दिखाकर इजरायल पर हमले का जश्न मनाते हैं। वो इस दौरान 'अल्ला हू अकबर' के नारे भी लगाते हैं। इनका मानना था कि इन्होंने इजरायल की महिला सैनिक को पकड़ा है, लेकिन अब इस लड़की की पहचान हो गई है। लड़की का पूरा परिवार गहरे सदमे में है।

टैटू आर्टिस्ट शानी लाउक निकली वो लड़की

लड़की जर्मनी की रहने वाली एक टैटू आर्टिस्ट शानी लाउक थीं, जो इजरायल में म्यूजिक फेस्टिवल अटेंड करने आई थीं। हमास के लड़ाकों ने इजरायल में घुसपैठ की और अन्य लोगों के साथ ही शानी को भी किडनैप कर लिया और इसके बाद उन्होंने लड़की को मार डाला। डेली मेल की रिपोर्ट के अनुसार, शानी की कजिन ने तोमासिना वेनट्रॉब-लाउक ने उसकी पहचान की है। उन्होंने कहा कि परिवार ने शानी को उनके टैटू और बालों से पहचान लिया। वो कहती हैं, 'हमें कुछ नहीं पता, हम किसी सकारात्मक खबर की उम्मीद कर रहे हैं। वो वाकई में शानी है। वो एक शांति पर आयोजित म्यूजिक फेस्टिवल में गई थी। ये हमारे परिवार के लिए बुरा सपना है।

हमले से इजरायल हैरत में

दरअसल, हमास ने 50 साल में पहली बार इजरायल पर इतना बड़ा हमला किया है, जिससे खुद इजरायल हैरत में है। हमास के हमलों में 300 से अधिक इजरायली नागरिकों की मौत हो गई है, जबकि 1500 से अधिक घायल हुए हैं। हमास ने हर तरफ से इजरायल पर हमले किए। उसने दर्जनों लोगों को किडनैप किया है। लोगों को सड़कों से उठाकर गाजा ले जाया गया तो कुछ को वहीं पकड़कर मार डाला गया। हमले वाले दिन यहूदियों की छुट्टी थी। इसी तरह के कई अन्य वीडियो भी सामने आए हैं। एक वीडियो में महिला को बाइक पर किडनैप करके ले जाते देखा गया। एक अन्य में महिला सैनिक के हाथ बांधे हुए हैं, वो खून से लथपथ है। उसके बालों को पकड़कर उसे गाड़ी में बिठाया जाता है।

मुझे मत मारो! नहीं, नहीं, नहीं...

वीडियो में अरगमानी को बंदूकधारियों द्वारा जबरन खदेड़ते हुए देखा जा सकता है और वह चिल्लाती है, ‘मुझे मत मारो! नहीं, नहीं, नहीं।’ न्यूयॉर्क पोस्ट की रिपोर्ट के अनुसार, उसके बॉयफ्रेंड एवी नाथन को भी हमास समूह द्वारा दुर्व्यवहार करते हुए देखा गया है। उसका बॉयफ्रेंड भी कथित तौर पर लापता है। यह कपल एक संगीत समारोह में भाग लेने के लिए इजराइल के दक्षिणी क्षेत्र में पहुंचे थे।

इजराइल में फंस गई थीं बॉलीवुड एक्ट्रेस नुसरत 

बॉलीवुड एक्‍ट्रेस नुसरत भरूचा इजराइल में जारी 'युद्ध' के बीच फंस गई थीं। भारतीय दूतावास की मदद से उन्‍हें सुरक्षित भारत लाया जा रहा है। फिलहाल एक्‍ट्रेस अभी रास्‍ते में हैं। बता दें कि इजराइल में इस समय लगभग 18 हजार भारतीय मौजूद हैं।



Israel brutality of terrorists आतंकियों की बर्बरता Hamas attack on Israel more than 300 Israeli civilians died 1500 injured इजरायल पर हमास का हमला 300 से अधिक इजरायली नागरिक मरे 1500 घायल इजरायल