नौकरियां ही नौकरियां...रेलवे में जॉब, बैंक में मैनेजर बनने का मौका, तुरंत करें अप्लाई

author-image
BP Shrivastava
एडिट
New Update
  नौकरियां ही नौकरियां...रेलवे में जॉब, बैंक में मैनेजर बनने का मौका, तुरंत करें अप्लाई

NEW DELHI. नौकरियों की तलाश में घूम रहे युवाओं के लिए अच्छी खबर आई है। देश में रेलवे और बैंक में जॉब के ढेरों अवसर आने वाले हैं। यहां हम बता रहे हैं किस प्रदेश में कौन से डिपार्टमेंट में वैकेंसी निकली है और पात्र अभ्यर्थी कब तक उस जॉब के लिए अप्लाई कर सकते हैं। यहां आपको हम उस पद के लिए संभावित सैलरी भी बताने जा रहे हैं।

रेलवे: 3093 नौकरी

रेलवे में भी जॉब वैकेंसी हैं। इसके लिए 11 दिसंबर से 11 जनवरी 2024 तक आवेदन किए जा सकते हैं। दरअसल, नॉर्दर्न रेलवे ने अप्रेंटिसशिप के 3093 पदों के लिए अधिसूचना जारी की है। पात्र अभ्यर्थी rrcnr.org पर जाकर इसकी भर्ती से संबंधित जानकारी देखकर फॉर्म भर सकते हैं। इस जॉब के लिए अभ्यर्थियों की आयु सीमा निर्धारित की गई है। इसके तहत न्यूनतम आयु 15 वर्ष से कम और 24 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए।

IDBI बैंक में बन सकते हैं मैनेजर

इंडस्ट्रियल डेवलेपमेंट बैंक ऑफ इंडिया (IDBI बैंक) ने स्पेशलिस्ट कैडर ऑफिसर पदों पर भर्ती निकाली गई है। इस नौकरी के लिए पात्र उम्मीदवार 9 दिसंबर से 25 दिसंबर तक आवेदन कर सकते हैं। कुल 89 पदों पर भर्ती की जाएगी। आप वेबसाइट idbibank.in पर लॉगऑन कर फॉर्म भर सकते हैं। इसमें डिप्टी मैनेजर ग्रेड डी के लिए 1 लाख 55 हजार रुपए प्रतिमाह तक वेतन होगी। ऐसे ही असिस्टेंट जनरल मैनेजर ग्रेड सी के लिए 1 लाख 28 हजार रुपए प्रतिमाह और मैनेजर ग्रेड बी के लिए 98 हजार रुपए प्रतिमाह तक वेतन हो सकती है।

BOB में सीनियर मैनेजर बनने का मौका

इसके अतिरिक्त बैंक ऑफ बड़ौदा (BOB) ने भी सीनियर मैनेजर पदों पर भर्ती के लिए भर्ती निकाली है। इसमें 250 पद खाली हैं। उम्मीदवार बैंक की वेबसाइट Bankofbaroda.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवारों का चयन ऑनलाइन टेस्ट, ग्रुप डिस्कशन और इंटरव्यू के माध्यम से किया जाएगा। फॉर्म भरने की शुरुआत 6 दिसंबर से हो गई है। अब अंतिम तिथि 26 दिसंबर तय की गई है।



Job-Vacancy जॉब न्यूज कहां कितनी वैकेंसी किस बैंक और विभाग में जॉब रेलवे में अप्रेंटिसशिप के पद जॉब-वैकेंसी job news where how many vacancies job in which bank and department Apprenticeship posts in Railways