कश्मीर में टारगेट किलिंग से खौफ, 30-40 परिवारों का पलायन, अमित शाह लेंगे बैठक

author-image
Sootr Desk rajput
एडिट
New Update
कश्मीर में टारगेट किलिंग से खौफ, 30-40 परिवारों का पलायन, अमित शाह लेंगे बैठक

New Delhi. केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह आज उपराज्यपाल मनोज सिन्हा और अन्य के साथ जम्मू कश्मीर के हालातों पर चर्चा के लिए एक उच्च स्तरीय बैठक की अध्यक्षता करेंगे। अधिकारियों ने कहा कि उपराज्यपाल के अलावा, गृह मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारी और केंद्र शासित प्रदेश के अधिकारी बैठक में भाग लेंगे। यह बैठक घाटी में आतंकवादियों का हिंदू सरकारी कर्मचारियों की हत्याओं और प्रशासन की अमरनाथ यात्रा की तैयारियों को लेकर हो रही है। अमरनाथ यात्रा इस महीने के अंत से शुरू होगी।





गुरुवार को भी हुई थी मिटिंग





इससे पहले गुरुवार को भी अमित शाह ने जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा की स्थिति पर हाईलेवल मीटिंग की थी। बता दें, आतंकवादियों द्वारा घाटी में लक्षित हत्याओं को अंजाम दिए जाने के बीच शाह ने ये बैठक बुलाई थी, जिसमें NSA अजित डोभाल और रॉ चीफ सामंत कुमार गोयल भी शामिल हुए थे। गुरुवार को ही दक्षिण कश्मीर के कुलगाम जिले में संदिग्ध आतंकवादियों ने राजस्थान के रहने वाले एक बैंक मैनेजर की गोली मारकर हत्या कर दी।





जानकारी के मुताबिक, जम्मू-कश्मीर में स्थिति की समीक्षा करने के लिए केंद्रीय गृह मंत्रालय में दो अलग-अलग उच्च स्तरीय बैठकें हुईं। पहली बैठक में राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (NSA) अजीत डोभाल और रॉ प्रमुख सामंत गोयल ने गृह मंत्री अमित शाह को जम्मू-कश्मीर की वर्तमान स्थिति से अवगत कराया। ऐसा माना जाता है कि बैठक के दौरान शाह ने डोभाल और गोयल दोनों से यह सुनिश्चित करने के लिए कहा कि जम्मू-कश्मीर में शांति बनी रहे। बैठक के बारे में एक सरकारी अधिकारी ने बताया कि बैठक के दौरान आम नागरिकों की हत्या का मामला भी सामने आया।





घबराए लोग, छोड़ रहे कश्मीर





जम्मू कश्मीर में हत्याओं से दूसरे प्रदेशों से वहां जाकर काम करने वाले लोग घबरा गए हैं। लोग अब घाटी छोड़कर जा रहे हैं। श्रीनगर में काम करने वाले अमित कौल ने कहा कि कल ही कल में चार हत्याएं हो गई हैं। 30-40 परिवार ने शहर छोड़ दिया है। हमारी मांग नहीं मानी जा रही।



 



target killing टारगेट किलिंग जम्मू-कश्मीर Jammu-Kashmir जम्मू कश्मीर में हालात कश्मीरी पंडित कश्मीरी पंडितों का पलायन exodus of kashmiri pandits Amit Shah review Kashmir कश्मीर की स्थिति की समीक्षा target killing in jammu kashmir अमरनाथ यात्रा 2022 Amarnath Yatra 2022