समन पर केजरीवाल ने ईडी को भेजा जवाब, ये नोटिस गैर-कानूनी और राजनीति से प्रेरित, मध्यप्रदेश में चुनावी रोड शो में होंगे शामिल

author-image
Pratibha Rana
एडिट
New Update
समन पर केजरीवाल ने ईडी को भेजा जवाब, ये नोटिस गैर-कानूनी और राजनीति से प्रेरित, मध्यप्रदेश में चुनावी रोड शो में होंगे शामिल

New Delhi. दिल्ली के शराब नीति घोटाले में पूछताछ के लिए जांच एजेंसी ईडी ने सीएम अरविंद केजरीवाल को गुरुवार (2 नवंबर) को पेश होने का समन जारी किया था। अब खबर आई है कि केजरीवाल ईडी के सामने पेश नहीं होंगे। आम आदमी पार्टी (आप) के सूत्रों के मुताबिक, केजरीवाल पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान के साथ मध्यप्रदेश के सिंगरौली में रैली करेंगे। हालांकि गुरुवार सुबह करीब 9 बजे केजरीवाल ने ईडी को जवाब भेजा था कि ये नोटिस गैर-कानूनी और राजनीति से प्रेरित है। उन्होंने कहा, ये नोटिस भाजपा के कहने पर भेजा गया है ताकि मुझे चार राज्यों में चुनाव प्रचार के लिए जाने से रोका जा सके। ईडी को ये नोटिस वापस लेना चाहिए।

राजघाट पर बढ़ाई गई सुरक्षा

मालूम हो, ईडी ने 30 अक्टूबर को केजरीवाल को पूछताछ के लिए आने का समन भेजा था। केजरीवाल के पूछताछ के लिए जाने की संभावनाओं के बीच दिल्ली विधानसभा के स्पीकर रामनिवास गोयल ने उनके घर पहुंचकर उनसे मुलाकात की। केजरीवाल के 10 बजे राजघाट जाने की भी संभावना थी। इसे लेकर राजघाट पर पुलिस बल को तैनात किया गया।

क्या केजरीवाल गिरफ्तारी की आशंका से डरे!

मालूम हो, दिल्ली सरकार की मंत्री आतिशी ने एक दिन पहले मंगलवार (31 अक्टूबर) को दावा किया था कि 2 नवंबर को ईडी मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार कर सकती है। केजरीवाल के बाद I.N.D.I.A गठबंधन के दूसरे नेता भी गिरफ्तार होंगे। अगला नंबर झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन, बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव, केरल के सीएम पी विजयन, तमिलनाडु के सीएम एमके स्टालिन और बंगाल की सीएम ममता बनर्जी का है। ऐसे में राजनीतिक गलियारे में चर्चा है कि केजरीवाल गिरफ्तारी की आशंका के चलते ईडी के सामने पेश नहीं हुए।

आतिशी ने कहा, पीएम मोदी को अरविंद केजरीवाल से डर लगता है। भाजपा को पता है कि वह चुनाव में आप को नहीं हरा सकती है। इसलिए आप के सीनियर नेताओं को एक-एक कर जेल में डाला जा रहा है। आतिशी ने कहा कि मोदी को अरविंद केजरीवाल से डर लगता है।

अप्रैल में सीबीआई ने केजरीवाल से साढ़े 9 घंटे पूछताछ की थी

इसी साल अप्रैल में शराब नीति केस में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से सीबीआई ने अपने ऑफिस में करीब साढ़े 9 घंटे तक पूछताछ की थी। वे सुबह 11 बजकर 10 मिनट पर एजेंसी के ऑफिस पहुंचे थे और रात 8:30 बजे एजेंसी के ऑफिस से बाहर आए।

आज मध्य प्रदेश में रोड शो करेंगे सीएम केजरीवाल और भगवंत मान

आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर मध्यप्रदेश के सिंगरौली में गुरुवार (2 नवंबर) को दिल्ली मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान का रोड शो करेंगे। जानकारी के मुताबिक, अरविंद केजरीवाल थोड़ी देर में अपने घर से मध्य प्रदेश के लिए रवाना होंगे। पुलिस उनकी हर मूवमेंट पर नजर रख रही है।



केजरीवाल पर ईडी का शिकंजा दिल्ली में शराब नीति घोटाला शराब नीति केस AAP allegation on Modi Delhi CM in MP ED grip on Kejriwal Liquor policy scam in Delhi Liquor policy case मोदी पर आप का आरोप दिल्ली के सीएम मप्र में